Wednesday, September 22, 2021
Homeदेशजापानी क्रूज पर और 39 लोगों में कोरोना की पुष्टि, 138 भारतीय...

जापानी क्रूज पर और 39 लोगों में कोरोना की पुष्टि, 138 भारतीय भी फंसे

  • जापान के एक क्रूज पर कुल 3711 लोग एक सप्ताह से फंसे
  • चीन में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1113 तक पहुंची
  • कोरोना वायरस से बुधवार को चीन में 97 लोगों की हुई मौत

कोरोना का कहर चीन में थमने का नाम नहीं ले रहा. चीन में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 1113 तक पहुंच गई है. इस बीच जापान में क्रूज पर फंसे लोगों में 39 और लोगों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इससे क्रूज में हड़कप मच गया. अबतक क्रूज पर कुल 174 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं.

चीन में बढ़ते मौत के आंकड़ों से पूरी दुनिया में दहशत है. वहां 31 प्रांतों में कोरोना ने पैर पसार लिए हैं. इनमें सबसे ज्यादा हुबेई प्रांत का वुहान शहर प्रभावित है. कोरोना वायरस यहीं से शुरू हुआ था. चीन में कोरोना से अबतक 1113 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कन्फर्म केस की संख्या 44 हजार के पार पहुंच चुकी है.

कोरोना से चीन में अबतक 1113 लोगों की मौत

कोरोना से चीन में बुधवार को 31 प्रांतों में कुल 97 लोगों की मौत हो गई. इनमें से अकेले हुबेई में 94 लोगों की मौत हुई है, जबकि 2015 नए कन्फर्म केस सामने आए. समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक चीन में कोरोना से अबतक कुल 1113 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कन्फर्म केस की संख्या 44,653 तक पहुंच गई है.

उधर, जापान के योकोहामा तट पर खड़े डायमंड प्रिंसेस क्रूज पर कोरोना के 39 नए मामलों की पुष्टि हुई है. पीटीआई के मुताबिक जापान के स्वास्थ्य मंत्री कतसुनोबू काटो ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. इस तरह क्रूज पर कोरोना के कुल 174 मामले सामने आ चुके हैं. उन्होंने बताया कि 53 में से 39 मामलों की पुष्टि हुई है. इनमें से 4 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है.

जापानी क्रूज पर 138 भारतीय भी फंसे

साथ ही क्रूज पर तैनात कुछ अधिकारी भी इससे संक्रमित हो गए हैं. बता दें कि इस क्रूज पर कुल 3711 लोग एक सप्ताह से फंसे हुए हैं. इस क्रूज पर हांगकांग से सवार हुए एक शख्स में सबसे पहले कोरोना वायरस के लक्षण सामने आए थे. क्रूज में कुल 138 भारतीय नागरिक भी मौजूद हैं. भारतीय एंबेसी जापान प्रशासन के साथ संपर्क में है. क्रूज पर सवार भारतीयों में से किसी में भी कोरोना के संक्रमण का मामला अबतक सामने नहीं आया है.

हैदराबाद के अस्पताल में डॉक्टर का हंगामा

हैदराबाद के गांधी अस्पताल में कोरोना के पॉजिटिव मामले दर्ज होने की मीडिया को गलत जानकारी देने वाले डॉक्टर वसंत ने हंगामा कर दिया. डॉक्टर वसंत वहां सीएमओ के पद पर नियुक्त हैं. उन पर आरोप है कि अस्पताल में कोरोना वायरस के दो संदिग्ध मरीज होने की गलत जानकारी मीडिया को दी. इस आरोप के कारण उन्हें निलंबित कर दिया गया था. इसके बाद डॉक्टर वसंत ने उनके साथ रंजिश के चलते अन्याय होने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments