Thursday, September 16, 2021
Homeबिहारबिहार में कोरोना : सीवान के हुसैनगंज की BDO मनीषा प्रसाद की...

बिहार में कोरोना : सीवान के हुसैनगंज की BDO मनीषा प्रसाद की कोरोना से मौत, दानापुर के CO की भी गई जान

बिहार में कोरोना से हाहाकार मचा है। हर दिन मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। संक्रमितों की संख्या तेज रफ्तार से बढ़ रही है। अस्पताल में बेडों को लेकर किल्लत की स्थिति बनी हुई है। प्राइवेट अस्पतालों ने भी हाथ खड़े कर लिए हैं। शनिवार की सुबह सीवान के हुसैनगंज की BDO मनीषा प्रसाद कि कोरोना से मौत हुई है। पटना में इलाज के दौरान उनकी जान चली गई। वहीं, दानापुर के CO विद्यापति राय की भी कोरोना से जान चली गई। दरभंगा के कुशेश्वरस्थान प्रखंड क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव एक वृद्ध महिला की मौत हो गई।

पटना जंक्शन स्थित करबिगहिया में CSSH Super Specialist हॉस्पिटल में बड़े भाई की कोरोना से मौत हो गई। इस सदमे को छोटा भाई बर्दाश्त नहीं कर सका। उसकी भी हार्ट अटैक से जान चली गई। पटना जिला के सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। वे होम आइसोलेशन में हैं।

आरा सदर अस्पताल में केंद्रीय मंत्री आरके सिंह।
आरा सदर अस्पताल में केंद्रीय मंत्री आरके सिंह।

केंद्रीय मंत्री ने सदर अस्पताल का किया निरीक्षण

भोजपुर में वीर कुंवर सिंह विवि के एक कर्मी और महरजा गांव की रहनेवाली एक महिला की मौत हो गई है। केंद्रीय उर्जा सह आरा के सांसद आरके सिंह शनिवार को सदर अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण किया। आरा सदर अस्पताल में कमियों को दूर करने का निर्देश दिया। साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन व अस्पताल प्रशासन को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन,दवाई सहित अन्य सुविधाओं को जल्द से जल्द उपलब्ध कराने को कहा। डॉक्टरों के साथ मारपीट के मामले पर कहा कि ऐसी हरकत करने वालों को जेल भेजा जाएगा। उन्हें किसी हाल में जेल जाना होगा।

शुक्रवार को 54 की मौत

शुक्रवार को बिहार में 54 लोगों की जान इलाज के दौरान चली गई है। अकेले नालंदा मेडिकल कॉलेज में ही 24 लोगों की मौत जबकि पटना मेडिकल कॉलेज में 9 लोगों की जान गई है। इस बीच 12672 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसमें पटना टॉप पर है। यहां आंकड़ा अब 2801 पहुंच गया है। प्रदेश में अब कुल एक्टिव मामलों की संख्या 76419 हो गई है।

शुक्रवार को कोरोना के कुछ अपडेट

IAS अधिकारी रविशंकर चौधरी की कोरोना से मौत हो गई। रविशंकर चौधरी स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव थे। वे अरवल के DM भी रह चुके थे। काफी दिनों से पटना AIIMS में भर्ती थे।

पूर्व राजद विधायक कुंती देवी (67 वर्ष) का निधन हो गया। PMCH में इलाज के दौरान वह कोरोना संक्रमित हो गई थीं। कुंती देवी गया के अतरी विधानसभा की पूर्व विधायक थीं। 23 जनवरी 2021 को कुंती देवी को जदयू कार्यकर्ता सुमीरक यादव हत्याकांड मामले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।

कैमूर के जिला कल्याण पदाधिकारी की भी कोरोना से मौत हो गई। वे पिछले तीन-चार दिनों से पीड़ित थे। शुक्रवार सुबह उन्हें सदर अस्पताल स्थित कोविड सेंटर में भर्ती कराया गया था, वहीं दोपहर में इलाज़ के दौरान उनकी मौत हो गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments