Wednesday, September 22, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशउत्तर प्रदेश में कोरोना : औरैया के BJP विधायक रमेश दिवाकर की...

उत्तर प्रदेश में कोरोना : औरैया के BJP विधायक रमेश दिवाकर की मौत; रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक प्रदेश के सभी जिलों में कर्फ्यू

उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है। लगातार दूसरे दिन 24 घंटे में कोरोना के 30 हजार से अधिक केस बढ़े। गुरुवार को 34, 254 संक्रमित मरीज मिले तो इससे पहले बुधवार को 33,106 कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इस बीच औरैया जिले से BJP के सदर विधायक रमेश दिवाकर की गुरुवार रात मेरठ मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। वे कोरोना संक्रमित थे। 15 अप्रैल को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। संक्रमण उनके फेफड़े तक पहुंच गया था। उधर, आज रात 8 बजे से सोमवार सुबह तक के लिए कोरोना कर्फ्यू लागू होगा।

आज रात 8 बजे से 59 घंटे का लगेगा कोरोना कर्फ्यू

कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए पूरे प्रदेश में रात आठ बजे से सुबह 7 बजे तक नाइट कर्फ्यू जारी है। इसके तहत आज रात 8 बजे से लेकर सोमवार सुबह 7 बजे करीब 59 घंटे वीकेंड लॉकडाउन लगेगा। इससे पहले 15 तक पूरे प्रदेश में सिर्फ रविवार को लॉकडाउन घोषित था। बीते मंगलवार को मुख्यमंत्री ने शनिवार और रविवार को दो दिन लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया था। इस दौरान सिर्फ इमरजेंसी सेवाओं को छूट रहेगी। बाकी लोगों का घर से निकलना वर्जित रहेगा।

औरैया सदर से विधायक रमेश दिवाकर।- फाइल फोटो
औरैया सदर से विधायक रमेश दिवाकर।- फाइल फोटो
पूर्व मंत्री नारायण सिंह और उनकी बेटी का निधन
बसपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे नारायण सिंह और उनकी बेटी का शुक्रवार सुबह निधन हो गया। दोनों कोरोना संक्रमित थे। पूर्व मंत्री की 64 साल की पत्नी कलावती देवी की 21 अप्रैल को नोडा के एक अस्पताल में मौत हुई थी। वहीं, कौशांबी के पूर्व सांसद सुरेश पासी का भी कोरोना से निधन हो गया। वे 65 साल के थे। उनका बीजे एक सप्ताह से कौशांबी के एक प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा था। सुरेश पासी 1999 में बसपा के टिकट पर सांसद चुने गए थे। 2019 के चुनाव में हार के बाद उन्होंने BJP का दामन थाम लिया था।
पूर्व मंत्री नारायण सिंह और उनकी बेटी पत्नी।
पूर्व मंत्री नारायण सिंह और उनकी बेटी पत्नी।

बेसिक शिक्षा के अपर मुख्य सचिव को मानवाधिकार आयोग का नोटिस

राज्य मानवाधिकार आयोग ने बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में तैनात शिक्षकों को जबरन बुलाए जाने पर आपत्ति जताई है। आयोग ने सुल्तानपुर में बुखार से पीड़ित एक शिक्षक की मौत का स्वत: संज्ञान लिया है। आयोग ने बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव को नोटिस भेजा है। इसमें एक शिक्षक को जबरन चुनाव ड्यूटी में लगाने और उस दौरान शिक्षक की मौत होने के प्रकरण की तत्काल जांच कराए जाने और दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई करने के लिए कहा है।

लखनऊ में 34 रेमडेसिविर इंजेक्शन के साथ दो डॉक्टर समेत चार गिरफ्तार

लखनऊ में महामारी से हाहाकार है। लेकिन कुछ लोगों ने इसे काली कमाई का अवसर बना लिया है। ऑक्सीजन से लेकर रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी शुरू हो गई है। पुलिस ने ठाकुरगंज स्थित एरा मेडिकल कॉलेज के पास से रेमडेसिविर इंजेक्शन की ब्लैक मार्केटिंग के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें दो डॉक्टर भी शामिल हैं। पुलिस ने इनके कब्जे से 34 इंजेक्शन बरामद किए हैं। 4 लाख 69 हजार रुपए भी मिले हैं। पूछताछ में सामने आया है कि 1800 रुपए के रेमडेसिविर इंजेक्शन को ये लोग 20 से 30 हजार रुपए में बेच रहे थे। पुलिस ने कई और ठिकानों पर भी छापेमारी की है।

कोरोना अपडेट्स…

मुरादाबाद में अब तक 17,739 केस मिल चुके हैं। वर्तमान में 4321 एक्टिव केस हैं। जबकि 212 की मौत हो चुकी है। 24 घंटे में गुरुवार को 869 केस मिले थे। बढ़ते मामलों का खौफ लोगों में देखने को मिल रहा है। यहां कोविड की जांच के लिए सेंटर्स पर लंबी कतार लग रही है।

वाराणसी में त्रिमूर्ति अस्पताल में गुरुवार को ऑक्सीजन की कमी के कारण 9 मरीजों को BHU ट्रामा सेंटर में शिफ्ट किया गया। एक अधिकारी ने कहा कि त्रिमूर्ति अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि यहां ऑक्सीजन की कमी है। इसलिए मरीजों को BHU भेजा गया।

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के चलते एटा जिले में आज सभी कोर्ट बंद रहेंगे। जिला जज की कोर्ट के तीन कर्मियों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। कई वकील भी संक्रमित हैं। अब 26 अप्रैल को कोर्ट खुलेगा।

मुरादाबाद में कोविड की जांच के लिए लगी कतार।
मुरादाबाद में कोविड की जांच के लिए लगी कतार।
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments