Sunday, September 19, 2021
Homeराजस्थानकोरोना ने दूसरी लहर में 21 गर्भवतियों की जान ली, फिर से...

कोरोना ने दूसरी लहर में 21 गर्भवतियों की जान ली, फिर से एक्टिव हुआ ‘हैलो मम्मी’ ग्रुप; कांस्टेबल सर्वे कर जरूरतमंदों की करेंगी मदद

गर्भवती महिलाओं की मदद के लिए पिछले साल मई में तीन महिला उप अधीक्षकाें का शुरू किया गया हैलाे मम्मी ग्रुप फिर एक्टिव हाे गया है। यह शुरुआत काेराेना संक्रमण से 21 गर्भवतियाें की माैत काे लेकर भास्कर के खुलासे पर हुई है। शहर में बढ़ते संक्रमण और रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के बीच गर्भवतियाें काे महज एक काॅल या मैसेज पर अस्पताल पहुंचाने या अपेक्षित मदद के लिए यह ग्रुप वापस एक्टिव किया गया है। इस बार महिला कांस्टेबल शहर में थाना पुलिस की मदद से सर्वे करेंगी और जरूरतमंद महिलाओं काे तलाशेंगी।

गर्भवतियाें काे महज एक काॅल या मैसेज पर अस्पताल पहुंचाने या अपेक्षित मदद के लिए यह ग्रुप वापस एक्टिव किया गया है।

फिर सबका साेशल मीडिया ग्रुप बनेगा, जिसमें हर बीट की सभी गर्भवती महिलाओं काे जाेड़ा जाएगा। डीएसपी चेतना भाटी, सुधा पालावत और प्रेम धणदे इस ग्रुप की 24 घंटे माॅनिटरिंग करेंगी। एएसपी सिटी गाेपाल स्वरूप मेवाड़ा ने बताया कि डीएसपी चेतना भाटी (9414122371), प्रेम धणदे (7742163681) और सुधा पालावत (9650864794) से संपर्क कर महिलाएं इस ग्रुप से जुड़ सकती हैं।

रीकाॅल : पहले जुड़ी थी 50 से ज्यादा महिलाएं, कई काे तुरंत अस्पताल पहुंचाया

मई में काेराेना विस्फाेट के बाद वाॅल सिटी के कई इलाके कंटेनमेंट जाेन में तब्दील हाे गए थे। मेडिकल की दुकानों काे भी खाेलने की अनुमति नहीं दी गई थी। फिर हैलाे मम्मी ग्रुप बनाया गया, जिसमें 50 से ज्यादा गर्भवती महिलाओं काे जाेड़ा गया था। जिस किसी महिला काे हॉस्पिटल जाने की जरूरत हाेती, वह ग्रुप में मैसेज डालती और पुलिस घर पहुंच जाती। फिर वाहन की व्यवस्था करा हॉस्पिटल पहुंचाया जाता। समय रहते अस्पताल पहुंचने से कई महिलाओं काे लाभ भी मिला।

काेराेना फाेबिया मिटाने के लिए काउंसलिंग भी

रेड अलर्ट जन अनुशासन पखवाड़े के बीच शहर में मेडिकल स्टाेर खुले हुए हैं और मरीजों की आवाजाही के लिए राेक भी नहीं है। ऐसे में अब हैलाे मम्मी ग्रुप हॉस्पिटल में बैड, मेडिसिन और ऑक्सीजन सहित अन्य व्यवस्था कराएगी। यही नहीं, जरूरत पड़ने पर पुलिस गर्भवती महिलाओं के घर जाएगी और मदद के साथ काउंसलिंग भी करेगी ताकि उनके उनके मन से काेराेना का भय खत्म हाे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments