Tuesday, September 28, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशUP में कोरोना मरीजों : बोकारो से लखनऊ पहुंची 60 हजार लीटर...

UP में कोरोना मरीजों : बोकारो से लखनऊ पहुंची 60 हजार लीटर लिक्विड ऑक्सीजन; ग्रीन कॉरीडोर बनाकर लाया गया

बोकारो के स्टील प्लांट से पहली खेप लेकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस शनिवार सुबह ही लखनऊ पहुंच गई है। तीन टैंकर 60 हजार लीटर लिक्विड ऑक्सीजन लेकर सुबह 5:30 बजे लखनऊ पहुंचे हैं। इस दौरान अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी रेलवे स्टेशन पर मौजूद रहे। अवस्थी ने बताया कि, लखनऊ के लिए दो टैंकर आए हुए हैं। एक टैंकर अन्य जिले में भेजेंगे। जिला प्रशासन की टीम इन टैंकरों से किसे कहा, ऑक्सीजन सप्लाई करनी है वह तय करेंगी। वहीं दूसरी तरफ लखनऊ के प्राइवेट 24 लाइव को को भी टेस्ट जांच करने की मंजूरी जिला प्रशासन ने दे दी है।

ग्रीन कॉरिडोर बनाकर लाया गया, एक टैंकर में 20 हजार लीटर लिक्विड ऑक्सीजन

रेलवे ने इस ऑक्सीजन एक्सप्रेस के लिए विशेष तौर पर ग्रीन कॉरिडोर बनाया है। यानी ट्रेन बिना कहीं रुके सीधे बोकारो पहुंचेगी। बोकारो के स्टील प्लांट से ऑक्सीजन के टैंकर लेकर ऑक्सीजन एक्सप्रेस ग्रीन कॉरिडोर से होते हुए रात 12 बजे के करीब दीनदयाल उपाध्याय नगर (मुगलसराय) पहुंची, इसके बाद वाराणसी और सुल्तानपुर होते हुए ऑक्सीजन एक्सप्रेस आज शनिवार सुबह सात बजे लखनऊ पहुंच गई। एक टैंकर में 20 हजार लीटर लिक्विड ऑक्सीजन है।

चार टैंकर और बोकारो रवाना किए गए

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी के अनुसार आज टैंकर लखनऊ आए हैं। जिसमें से दो लखनऊ के लिए ही केवल हैं। आज ही चार और टैंकर ट्रेन के जरिए बोकारो के लिए रवाना कर दिए गए हैं। जो 3 से 4 दिन के अंदर लखनऊ आ जाएंगे। ग्रीन कॉरिडोर के जरिए रेलवे के द्वारा जो टैंकर जो 4 दिन में आता था वह 2 दिन में आया है। उन्होंने कहा दो से तीन टैंकर सड़क मार्ग से आ रहे हैं जिन्हें हम कानपुर नगर की तरफ डायवर्ट कर देंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments