Friday, September 17, 2021
Homeपंजाबअमृतसर में आज सिर्फ 3 जगह लगेगी कोरोना वैक्सीन

अमृतसर में आज सिर्फ 3 जगह लगेगी कोरोना वैक्सीन

पिछले एक सप्ताह से लगातार अमृतसर में वैक्सीनेशन हो रहा है। केंद्र से वैक्सीन का कोटा बढ़ाए जाने के बाद से ही अमृतसर को लगातार कोविशील्ड की सप्लाई की जा रही है। मंगलवार रात भी 14 हजार वैक्सीन अमृतसर पहुंची। लेकिन आज हर बुधवार होने वाले बच्चों के टीकाकरण का दिन होने के चलते, मात्र तीन जगह ही वैक्सीनेशन हो रही है।

सेहत विभाग के अनुसार, 14 हजार इंजेक्शन में से कुछ की सप्लाई सिविल अस्पताल, सेटेलाइट अस्पताल रणजीत एवेन्यू और गुरु नानक देव अस्पताल में की गई है, ताकि यहां बच्चों को गंभीर बीमारियों से बचाव के लिए साधारण वैक्सीनेशन लगवाने आई महिलाएं खुद भी वैक्सीन लगवा सकें।

गौरतलब है कि डब्ल्यूएचओ से गाइडलाइंस मिलने के बाद से ही भारत सरकार गर्भवती और स्तनपान करवाने वाली महिलाओं को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। अन्य सेंटर अगर नवजन्मे या बच्चों को टीका लगाने के बाद समय बचा पाते हैं तो वे भी अपने स्टॉक से कोरोना वैक्सीन लगा सकते हैं।

5500 टेस्ट हो रहे रोजाना

सेहत विभाग से मिले आंकड़ों के अनुसार, रोजाना शहर में 5500 लोगों के टेस्ट हो रहे हैं। इतना ही नहीं इनमें स्कूलों के 790 बच्चे व अध्यापक भी शामिल हैं, जिनका रोस्टर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से रोजाना आता है। वहीं मजीठा लड़कियों के सरकारी स्कूल से 8 केस आने के बाद दोबारा से पॉजिटिव आने वाले मरीजों की गिनती 5 से कम हो गई है।

बच्चों का पॉजिटिव आना चिंता का विषय

सेहत विभाग के अनुसार, अब रोजाना 4 या 5 लोग ही पॉजिटिव आ रहे हैं, जो थोड़ा राहत की खबर है। लेकिन इनमें बच्चों का शामिल होना, चिंता का विषय है। मंगलवार को भी 13 साल की बच्ची पॉजिटिव मिली। मजीठा स्कूल से भी 8 बच्चे एक साथ पॉिजटिव आए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments