Sunday, September 19, 2021
Homeदिल्लीदरियागंज हिंसा: 15 आरोपियों की बेल पर 3.30 बजे फैसला सुनाएगी कोर्ट

दरियागंज हिंसा: 15 आरोपियों की बेल पर 3.30 बजे फैसला सुनाएगी कोर्ट

  • दिल्ली के दरियागंज में हुई हिंसा मामले की सुनवाई
  • दिल्ली पुलिस ने 15 आरोपियों को किया पेश
  • दरियागंज में CAA के खिलाफ हिंसक हो गया था प्रदर्शन

नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ दिल्ली के दरियागंज में हुए प्रदर्शन में जो हिंसा हुई थी उसके आरोपियों को आज तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया. दिल्ली पुलिस ने कुल 15 आरोपियों को कोर्ट में पेश किया. पुलिस की ओर से इस हिंसा में कुल 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था. बीते शुक्रवार को प्रदर्शन के दौरान यहां हिंसा हुई थी. अदालत अब इस मामले में दोपहर 3.30 बजे फैसला सुनाएगी.

कोर्ट में पुलिस की तरफ से कहा गया है कि अगर हम इन्हें गिरफ्तार ना करते तो सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचता, कुछ और लोगों को वीडियो से पहचाना जा रहा है. डीसीपी ऑफिस के बाद पत्थरबाजी की गई थी, वहां गाड़ियों को भी आग लगाई गई. इस पर जज ने पूछा कि क्या इन्हें पत्थरबाजी करते हुए देखा गया था.

शुक्रवार को जब नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा था, तब यहां हिंसा हो गई थी. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने गाड़ियों में आग लगा दी थी और पुलिस पर पत्थरबाजी की थी. इसी दौरान पुलिस ने यहां 15 आरोपियों को गिरफ्तार किया था. इनके अलावा कुछ नाबालिगों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया था, लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया था.

भीम आर्मी चीफ भी कस्टडी में

शुक्रवार को जामा मस्जिद इलाके में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन हुआ था, इस दौरान भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आज़ाद भी यहां थे और CAA के खिलाफ नारेबाजी की थी. इस दौरान चंद्रशेखर आजाद ने यहां संविधान को भी लहराया था. चंद्रशेखर आजाद फिलहाल 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं.

दिल्ली में कई इलाकों में हो चुकी है हिंसा

बता दें कि दिल्ली के कई इलाकों में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन हुआ था, लेकिन कुछ हिस्सों में हिंसा भी हुई थी. दिल्ली के जामिया नगर, सीलमपुर, दरियागंज में पत्थरबाजी हुई थी और गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई थी.

सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि देश के कई हिस्सों में CAA के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है. उत्तर प्रदेश के कई शहरों में इस विरोध प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया था, प्रदेश के कई शहरों में इस वक्त इंटरनेट को बंद कर दिया गया है. इसके अलावा पूरे प्रदेश में धारा 144 लगा दी गई है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments