Sunday, September 19, 2021
Homeकोरोना अपडेटन्यूजीलैंड में बढ़ाया गया COVID-19, देश में मामले 100 से ऊपर पहुंचने...

न्यूजीलैंड में बढ़ाया गया COVID-19, देश में मामले 100 से ऊपर पहुंचने पर बढ़ी चिंता

प्रधान मंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने सोमवार को न्यूजीलैंड के सख्त देशव्यापी COVID-19 लाकडाउन को यह कहते हुए बढ़ा दिया कि कोरोना वायरस के डेल्टा संस्करण का वर्तमान प्रकोप अभी तक चरम पर नहीं पहुंचा है। लेवल 4 के राष्ट्रीय लाकडाउन को 27 अगस्त की मध्यरात्रि तक तीन दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है, जबकि प्रकोप के उपरिकेंद्र ऑकलैंड में कम से कम 31 अगस्त तक प्रतिबंध रहेगा।

अर्डर्न ने कहा कि पूरे देश में डेल्टा संस्करण से संक्रमित लोगों द्वारा समुदाय में वायरस फैलने की सूचना मिली है। जहां प्रकोप देखा गया वह 320 से अधिक स्थान चिन्हित हैं और 13000 कान्टैक्ट दर्ज किए गए हैं जो पिछले प्रकोपों ​​की तुलना में कहीं अधिक है।

अर्डर्न ने एक संवाददाता कांफ्रेंस में कहा, ‘अभी हम सभी के लिए सबसे सुरक्षित विकल्प को अधिक समय तक बनाए रखना है।’ उन्होंने कहा कि अगर दुनिया ने हमें कुछ सिखाया है तो हमें COVID-19 के इस रूप से सावधान रहना है।

अर्डर्न ने कहा कि पूरे देश में डेल्टा संस्करण से संक्रमित लोगों द्वारा समुदाय में वायरस फैलने की सूचना मिली है। जहां प्रकोप देखा गया, वह 320 से अधिक स्थान चिन्हित हैं और 13,000 कान्टैक्ट दर्ज किए गए हैं, जो पिछले प्रकोपों ​​की तुलना में कहीं अधिक है। अर्डर्न ने कहा, ‘डेल्टा ने खेल के नियमों को बदल दिया है।’

न्यूजीलैंड ने दिन की शुरुआत में सीओवीआईडी ​​-19 के 35 नए मामलों की सूचना दी, जिससे कुल संक्रमणों की संख्या 107 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि 33 नए मामले ऑकलैंड में और दो राजधानी वेलिंगटन में दर्ज किए गए।

न्यूजीलैंड में कोरोना का डेल्टा वेरिएंट का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। बता दें कि पहले अर्डर्न ने राष्‍ट्रीय लाकडाउन को 24 अगस्त तक बढ़ाया था। न्यजीलैंड अब 12 से 15 साल के बच्चों को कोरोना वायरस रोधी का टीका लगवाने की अनुमति देने पर विचार कर रहा है। इससे पहले 16 साल से ऊपर के लोगों को कोरोना वायरस रोधी टीका लगाने की इजाजत मिली हुई है। कोरोना से लड़ने के लिए यहां पर टीकाकरण अभियान को तेज करने के लिए लगातार सरकार कार्य किया जा रहा है। वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार के चलते संक्रमण धीरे-धीरे यह बढ़ रहा है। डेल्टा वेरिएंट ने अब देश में वापस लाकडाउन लगाने पर मजबूर किया हुआ है। लाकडाउन में सभी स्कूल, सार्वजिनक स्थल और अधिकांश कारोबार बंद रहेंगे। लोगों को घर से काम करने की सलाह दी गई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments