Tuesday, September 21, 2021
HomeऑटोमोबाइलHyundai i20 N लाइन से उठाया पर्दा, बेहद प्रीमियम इंटीरियर के साथ...

Hyundai i20 N लाइन से उठाया पर्दा, बेहद प्रीमियम इंटीरियर के साथ मिलेंगे ये हाईटेक फीचर्स

Hyundai ने भारत में i20 N लाइन से पर्दा उठा दिया है। यह i20 रेंज में सबसे शानदार परफॉर्मेंस बेस्ड एडिशन है और इसमें कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। इस हॉट हैचबैक को शानदार ड्राइविंग एक्सपीरियंस के लिए कुछ चेंजेज़ मिलते हैं। आपको बता दें, यह केवल 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है, i20 N लाइन को भारत में ₹25,000 की टोकन राशि पर बुक किया जा सकता है। इच्छुक ग्राहक अपनी i20 N लाइन को कंपनी की वेबसाइट या Hyundai सिग्नेचर डीलरशिप पर जाकर प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। कंपनी के अनुसार, i20 N लाइन, कंपनी की तरफ से भारत में लॉन्च की जाने वाली पहली कार है।

हुंडई ने अपनी परफॉर्मेंस बेस्ड ब्रांड एन लाइन के तहत अपनी पहली कार i20 N लाइन को आज भारत में पेश कर दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी है। ग्राहक इसे 25 हज़ार रुपये के टोकन अमाउंट पर बुक करवा सकते हैं।

इंटीरियर : i20 N लाइन के इंटीरियर की बात करें तो इसमें एक्सेंट के साथ एक ऑल-ब्लैक इंटीरियर है, N लोगो के साथ लैदर की सीटों के लिए चेकर फ्लैग डिज़ाइन, रेड एम्बिएंट लाइटिंग, गियर नॉब पर N लोगो और N लोगो के साथ थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील है। हैचबैक कनेक्टेड टेक्नोलॉजी के लिए ब्लूलिंक सूट के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और 8 साल के लिए 16 ओटीए मैप अपडेट जैसे फीचर्स के साथ आती है। एन लाइन में टीएफटी डिजिटल डिस्प्ले, वॉयस कंट्रोल सनरूफ कंट्रोल, ऑटोमैटिक हेडलैंप, ड्राइवर रियरव्यू मॉनिटर, कूलिंग पैड के साथ वायरलेस चार्जर, पुश-बटन स्टॉप/स्टार्ट, क्रूज कंट्रोल, बोस साउंड सिस्टम, टायर प्रेशर मॉनिटर जैसे फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं। हॉट-हैचबैक छह एयरबैग, एबीएस, ईबीडी, सभी चार डिस्क ब्रेक, इलेक्ट्रॉनिक इस्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल असिस्ट कंट्रोल, आदि जैसे सुरक्षा फीचर्स के साथ आएगी है।

एक्सटीरियर : हुंडई i20 एन लाइन रेग्यूलर i20 के समान डिजाइन को स्पोर्ट करती है, लेकिन इसमें स्पोर्टी एलिमेंट्स का एक बंच देखने को मिलता है, जैसे एन लाइन लोगो के साथ एक चेकर फ्लैग-प्रेरित फ्रंट ग्रिल, रेड इंसर्ट के साथ डुअल-टोन बम्पर, 16-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील हब पर N लोगो के साथ रेड फ्रंट ब्रेक कैलिपर्स, साइड सिल गार्निश और रेड इंसर्ट। हॉट-हैच में साइड विंग्स के साथ रियर स्पॉइलर, टेल लाइट्स में शामिल होने वाला एक डार्क क्रोम गार्निश, टेलगेट पर एक एन लाइन बैज भी मिलता है। आई20 एन लाइन चार मोनोटोन कलर्स में उपलब्ध होगी। जिसमें, ब्लू, फिएरी रेड, टाइटन ग्रे और पोलर व्हाइट आदि शामिल हैं और दो डुअल-टोन शेड्स-थंडर ब्लू विद फैंटम ब्लैक रूफ और फिएरी रेड विद फैंटम ब्लैक रूफ शामिल हैं।

इंजन : हुंडई i20 एन लाइन 1.0-लीटर टर्बो जीडीआई पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है जो, 118 बीएचपी की पावर और 172 एनएम पीक टॉर्क देता है। इसमें पैडल शिफ्टर्स के साथ 7-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स के जोड़े जाने पर यह इंजन 20.25 किमी/लीटर का आउटपुट देता है। दूसरी ओर, सिक्स-स्पीड iMT ट्रांसमिशन 20 किमी/लीटर का माइलेज देता है। i20 N लाइन 9.9 सेकेंड में शून्य से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। हुंडई का दावा है कि i20 N लाइन रेग्यूलर i20 की तुलना में अधिक रोमांचक प्रदर्शन करती है, यह स्पोर्टियर सस्पेंशन सेटअप, बेहतर फ्रंट बॉडी कंट्रोल और पिच कंट्रोल के साथ बेहतर स्टीयरिंग रिस्पांस के साथ आती है। कंपनी i20 N लाइन को पांच साल तक की वारंटी, तीन साल की रोड-साइड असिस्टेंस और तीन साल के लिए ब्लूलिंक सब्सक्रिप्शन के साथ दे रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments