Thursday, September 23, 2021
Homeऑटोमोबाइलइस सस्ती एसयूवी को जमकर खरीद रहे ग्राहक, बुकिंग का आकड़ा पहुंचा...

इस सस्ती एसयूवी को जमकर खरीद रहे ग्राहक, बुकिंग का आकड़ा पहुंचा 50 हजार के पार

भारत में हाल ही में लॉन्च हुई Nissan Magnite एसयूवी को काफी पसंद किया जाता है। ये देश में लॉन्च हुई अब तक की सबसे सस्ती एसयूवी है जिसे ग्राहकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। निसान मैग्नाइट एक सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी है जिसमें काफी ज्यादा स्पेस तो मिलता है साथ ही ये बेहद ही किफायती भी है। कम बजट रेंज वाले ग्राहकों के लिए Nissan Magnite एक परफेक्ट एसयूवी है और इसे 50,000 से भी ज्यादा ग्राहकों ने बुक कर लिया है। इसे दिसंबर 2020 में लॉन्च किया गया था और तब से लेकर अब तक इसे ग्राहक जमकर खरीद रहे हैं। आज हम आपको इस एसयूवी की उन खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी वजह से इसकी लोकप्रियता बढ़ती ही जा रही है।

कम बजट रेंज वाले ग्राहकों के लिए Nissan Magnite एक परफेक्ट एसयूवी है और इसे 50000 से भी ज्यादा ग्राहकों ने बुक कर लिया है। इसे दिसंबर 2020 में लॉन्च किया गया था और तब से लेकर अब तक इसे ग्राहक जमकर खरीद रहे हैं।

इंजन और पावर

Nissan Magnite में इंजन के दो ऑप्शन मिलते हैं जिनमें पहला 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन है जो 71 hp की पावर और 96 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं दूसरा 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो 100 hp की पावर और 160 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के ऑप्शन के साथ अवेलेबल है। निसान मैग्नाइट के बारे में कंपनी का दावा है कि इसकी माइलेज 18.75 kmpl से लेकर 20 kmpl तक है।

Magnite को कंपनी ने CMF-A+ प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। मार्केट में इस एसयूवी के चार ट्रिम्स उतारे गए हैं। इनमें इनमें XE, XL, XV और XV Premium शामिल हैं। इसके साथ ही ग्राहकों को ये एसयूवी 20 अलग-अलग ग्रेड्स में से चुनने का ऑप्शन भी दिया जाएगा। यहां ग्राहक इंजन, ट्रांसमिशन और ऑप्शनल फीचर के आधार पर अपनी पसंद की ट्रिम और मॉडल को चुन सकेंगे।

Nissan Magnite में बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है जिनमें 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट के साथ आएगा इसके साथ कार में 7 इंच टीएफटी स्क्रीन, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स, वायरलेस चार्जिंग, डुअल एयरबैग्स, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, स्मार्ट कनेक्टिविटी, अराउंट व्यू मॉनिटर, एयर प्यूरिफायर, एंबियंट मूड लाइटिंग, रियर पार्किंग सेंसर, ट्रैक्शन कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट समेत ABS, EBD, HSA, HBA को शामिल किया गया है।

कीमत

कीमत की बात करें तो भारत में Nissan Magnite एसयूवी को 5.59 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में खरीदा जा सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments