Monday, September 27, 2021
Homeराज्यबारिश में खतरनाक हुए बिजली पोल, खेलते हुए बच्चे का हाथ लगा...

बारिश में खतरनाक हुए बिजली पोल, खेलते हुए बच्चे का हाथ लगा तो वहीं चिपक गया

गन्नौर (सोनीपत). बारिश के दिनों में  बिजली पोल खतरनाक साबित हो रहे हैं। यहां मंगलवार शाम ज्ञान दीप स्कूल के नजदीक गली में आठ साल के बच्चे को खेलते-खेलते बिजली के पोल छू जाने पर करंट लग गया। बिजली के पोल से चिपके बच्चे को बचाने आई महिला को भी करंट का झटका लगा तो वह दूर जा गिरी। इसके बाद आसपास के लोगों ने पोल से चिपके बच्चे को डंडा मारकर हटाया।

 

करंट लगने से बेसुध बच्चे को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। फिलहाल बच्चे के स्वास्थ्य में सुधार है। गनीमत ये रही कि बड़ा हादसा होने से टल गया। बच्चे को खेलने से लेकर करंट लगने के बाद पोल से हटाने की फुटेज पड़ोस में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

 

ऐसे हुआ पूरा घटनाक्रम
बच्चा बिजली के पोल के पास बैठा था। दो बच्चे उसे पकड़ने के लिए गए तो वह अंदर घर में चला गया। बच्चे वापस आए तो वह बाहर निकलकर बिजली के पोल से छू गया। एक महिला निकलकर आई तो बच्चे को करंट लगने को लेकर चिल्लाई। ऐसे में एक बुजुर्ग महिला बच्चों को बिजली के पोल से हटाने के लिए पहुंची तो उसको भी करंट लगा तो वह बेसुध होकर गिर गई। बाद में एक युवक व महिला ने गली में पड़े डंडे से बच्चे को बिजली के पोल से हटाया। महिला व बच्चे को अस्पताल में लेकर पहुंचे।

 

बरसात में सावधानी की जरुरतः बिजली विभाग

बिजली विभाग के एसडीओ अश्वनी कुमार का कहना है कि बरसात के दिनों में सावधानी बरतने की जरूरत है। बिजली के पोल में पानी भरा है तो पोल से दूरी बना कर रखे, एलटी व एचटी तारों को छुए नहीं। अगर कोई तार टूटी है या पोल में करंट है तो तुरंत निगम कर्मचारियों को सूचित करे। जनमानस की सुरक्षा को लेकर बिजली निगम तत्पर है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments