Thursday, September 23, 2021
Homeउत्तर-प्रदेशयूपी : मुजफ्फरनगर में मिड-डे मील में मिला मरा हुआ चूहा, 9...

यूपी : मुजफ्फरनगर में मिड-डे मील में मिला मरा हुआ चूहा, 9 बच्चों की हालत बिगड़ी

  • खाना खाने के कारण 9 छात्रों की हालत बिगड़ी
  • युवा कल्याण सेवा समिति ने भेजा था ये खाना

उत्तर प्रदेश में मिड-डे मील में गड़बड़ी के मामले थम नहीं रहे हैं. सोनभद्र जिले के प्राइमरी स्कूल में मिड-डे मील में एक लीटर दूध में एक बाल्टी पानी मिलाने के बाद अब मुजफ्फरनगर में अनियमितता का मामला सामने आया है.

मुजफ्फरनगर क्षेत्र में जनता इंटर कॉलेज मुस्तफाबाद पचेंडा में बच्चों को परोसे गए मिड-डे मील में मरा हुआ चूहा मिला. यह खाना खाने के कारण 9 छात्रों की हालत बिगड़ गई. बच्चों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

डॉक्टरों के अनुसार बच्चों की हालत ठीक है. मंगलवार को मिड-डे मील बांटने वाली संस्था युवा कल्याण सेवा समिति की ओर से मिड-डे मील के लिए दाल-चावल भेजा गया. जनता इंटर कॉलेज पचेंडा में कक्षा छठी के छात्रों को दिए गए मिड-डे मील में मरा हुआ चूहा निकला. जब तक दाल में मरा हुआ चूहा मिलने की जानकारी हुई, तब तक 9 बच्चे और एक शिक्षक खाना शुरू कर चुके थे.

प्रिंसिपल डॉ. विनोद कुमार के अनुसार सभी को जिला चिकित्सालय भेजकर इलाज कराया गया. इस संबंध में डीएम, एसडीएम, बीएसए और डीआईओएस को भी जानकारी दी गई. फिलहाल सभी बच्चे ठीक हैं. उन्होंने बताया कि एनजीओ मिड डे मील तैयार कर यहां पर सप्लाई करती है. इस बारे में अधिकारियों से बातचीत की गई है.

मामले की जांच शुरू

बीएसए राम सागर पति त्रिपाठी ने बताया, “मामले की जांच की जा रही है. जिला को-ऑर्डिनेटर को जांच के लिए मौके पर भेजा गया है. साथ ही आपूर्ति करने वाली एनजीओ के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कदम उठाए गए हैं.”

खाद्य औषधि विभाग ने मौके पर जाकर मिड-डे मील को जब्त किया और उसके नमूने लिए. सभी नौ बच्चों और शिक्षक को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया. एसडीएम सदर नीरज मलिक ने पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments