Tuesday, September 28, 2021
Homeमहाराष्ट्रनियम के नाम पर जानलेवा कार्रवाई

नियम के नाम पर जानलेवा कार्रवाई

पुणे के नाना पेठ इलाके से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां सड़क किनारे खड़ी एक बाइक को सवार के साथ ट्रैफिक डिपार्टमेंट के लोग टोइंग(उठा कर) कर ले गए। गुरुवार शाम 5 बजे हुई इस घटना की शुक्रवार को तस्वीरें सामने आने के बाद ट्रैफिक डिपार्टमेंट के आलाधिकारियों ने इस मामले की जांच का आदेश दे दिया है। हालांकि, ट्रैफिक डिपार्टमेंट की ओर से बताया गया है कि बाइक ‘नो-पार्किंग’ जोन में खड़ी थी और टोइंग के दौरान बाइक सवार जान बूझकर उस पर बैठ गया।

इस घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया में सामने आने के बाद अब लोग ट्रैफिक डिपार्टमेंट के काम करने के तरीके पर नाराजगी व्यक्त कर रहे है। जिस दौरान बाइक सवार को ट्रैफिक डिपार्टमेंट के लोग उठा रहे थे, वह कह रहा था,’सर, मेरी बाइक नो-पार्किंग में नहीं है, मैं दो मिनट के लिए सड़क के किनारे खड़ा हूं, मैंने अपनी बाइक पार्क नहीं की है, मैं तुरंत निकल रहा हूं, कृपया मेरे खिलाफ कार्रवाई न करें।’ आरोप यह है कि इतना कहने के बावजूद ट्रैफिक डिपार्टमेंट के लोग नहीं माने और शख्स को बाइक के साथ उठा लिया।

शख्स बार-बार यह कहता रहा कि उसने गाड़ी नो पार्किंग में नहीं खड़ी की है, इसके बावजूद ट्रैफिक कर्मी नहीं माने।
शख्स बार-बार यह कहता रहा कि उसने गाड़ी नो पार्किंग में नहीं खड़ी की है, इसके बावजूद ट्रैफिक कर्मी नहीं माने।

वीडियो शूट करने वाले के साथ भी की अभद्रता

इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद लोग अब सवाल पूछ रहे हैं कि अगर गलती युवक की है तो भी क्या इस तरह से उसे बाइक के साथ उठाना सही है। अगर वह गिर पड़ता तो इसका जिम्मेदार कौन होता? इस मामले को लेकर यह भी आरोप लग रहा है कि इसे शूट कर रहे शख्स के साथ भी गाड़ी उठाने वालों ने बदतमीजी की है।

स्थानीय लोग भी ट्रैफिक डिपार्टमेंट से हैं परेशान

मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शी अभिजीत धावले ने कहा,’आम नागरिकों को नानापेठ क्षेत्र में यातायात पुलिस द्वारा लगेतार परेशान किया जा रहा है। वे हमारी दुकान के सामने से गाड़ी उठाते हैं और कुछ लेने-देने के बाद गाड़ी छोड़ तुरंत वहां से निकल जाते हैं। यातायात विभाग के पुलिस उपायुक्त राहुल श्रीराम ने इस घटना पर कहा,’नाना पेठ इलाके में हुई इस घटना की डिटेल रिपोर्ट हमने तलब की है। इसकी जांच में अगर कोई दोषी होगा तो उसपर कड़ी कार्रवाई होगी।’

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments