Sunday, September 26, 2021
Homeदेशवरिष्ठ पत्रकार रोहित सरदाना का निधन, सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री अमित...

वरिष्ठ पत्रकार रोहित सरदाना का निधन, सीएम योगी और केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने भी जताया शोक

कोरोना वायरस संक्रमण दिल्ली-एनसीआर में कहर बरपा रहा है। बृहस्पतिवार को जाने-माने कवि और गीतकर कुंअर बेचैन की जान ली थी और एक दिन बाद शुक्रवार को चर्चित टेलीविजन पत्रकार रोहित सरदाना को क्रूर कोरोना ने ली लील लिया। जैसे ही यह खबर आई कि टेलीविजन जगत के बड़े पत्रकार रोहित सरदाना अब इस दुनिया में नहीं रहे, साथ पत्रकारों में शोक की लहर दौड़ गई। मिली जानकारी के मुताबिक वरिष्ठ पत्रकार रोहित सरदाना कोरोना से संक्रमित थे। हालात गंभीर होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान डॉक्टरों ने अंतिम सांस तक कोशिश की, लेकिन रोहित सरदाना को नहीं बचा सके। बताया जा रहा है कि अस्पताल में भर्ती रोहित सरदाना को शुक्रवार सुबह हार्टअटैक आने की वजह से उनका निधन हो गया, हालांकि यह भी सच है कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित थे। कुछ दिन पहले ही रोहित कोरोना संक्रमित हुए थे, लेकिन बाद में उनकी रिपोर्ट भी निगेटिव आई थी। रोहित सरदाना के निधन पर पत्रकारिता जगत से जुड़े काफी लोगों ने शोक जाहिर किया है।

क्रवार को चर्चित टेलीविजन पत्रकार रोहित सरदाना को क्रूर कोरोना ने ली लील लिया। जैसे ही यह खबर आई कि टेलीविजन जगत के बड़े पत्रकार रोहित सरदाना अब इस दुनिया में नहीं रहे साथ पत्रकारों में शोक की लहर दौड़ गई।

 रोहित के निधन पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शोक जताया है। उन्होंने लिखा है-‘रोहित सरदाना के असामयिक निधन के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ। देश ने एक बहादुर पत्रकार खो दिया है जो हमेशा निष्पक्ष और निष्पक्ष रिपोर्टिंग करता था। भगवान उनके परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति दे। उनके परिवार और चाहने वालों के प्रति मेरी गहरी संवेदना।’

रोहित सरदाना के निधन को लेकर टीवी के जाने-माने पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने ट्वीट किया है- ‘बहुत ही भयानक समाचार है। जाने-माने टीवी न्यूज एंकर रोहित सरदाना का निधन हो गया है। आज सुबह दिल का दौरा पड़ा। उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना।’

नामी टेलीविजन न्यूज चैनल प्रधान संपादक सुधीर चौधरी ने एक ट्वीट के जरिए रोहित सरदाना के असामयिक निधन की जानकारी दी। सुधीर चौधरी ने ट्वीट किया- ‘अब से थोड़ी पहले जितेंद्र शर्मा का फोन आया। उसने जो कहा सुनकर मेरे हाथ कांपने लगे। हमारे मित्र और सहयोगी रोहित सरदाना की मृत्यु की खबर थी। ये वायरस हमारे इतने करीब से किसी को उठा ले जाएगा, ये कल्पना नहीं की थी। इसके लिए मैं तैयार नहीं था। यह भगवान की नाइंसाफी है… ॐ शान्ति।’

रोहित सरदाना ने कई  टेलीविजन चैनलों में काम किया और कई कार्यक्रमों का संचालन करते थे। बेहतरीन पत्रकारिता के लिए वर्ष 2018 में रोहित सरदाना को गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्कार से नवाजा गया था।

रोहित सरदाना के निधन पर हरियाणा में भी शोक की लहर है। महिला पहलवान बबीता फोगाट ने भी ट्वीट किया है- ‘मशहूर एंकर और हरियाणा की मिट्टी का लाल, रोहित सरदाना जी के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ।ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दे एवं परिजनों को यह दुःख सहने का संबल प्रदान करे।ॐ शान्ति।’ बता दें कि रोहित मूलरूप से हरियाणा के रहने वाले थे और उन्होंने कुरुक्षेत्र की गुरु जंबेश्वर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई की थी।

हरियाणा में जन्में रोहित ने अपनी शिक्षा गुरु जम्भेश्वर विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय से पूरी की। बताया जाता है कि रोहित ने तकरीबन 15 साल के अपने लंबे पत्रकारिता करियर में ऑल इंडिया रेडियो में बतौर एंकर पहले अपनी आवाज को घर घर पहुंचाया। इसके बाद टेलीविजन पत्रकारिता के क्षेत्र आए और देश के नामी न्यूज चैनलों में काम किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments