Monday, September 27, 2021
Homeमहाराष्ट्रनासिक बस हादसा : मरने वालों की संख्या 26 तक पहुंची, 60...

नासिक बस हादसा : मरने वालों की संख्या 26 तक पहुंची, 60 फीट गहरे कुएं में गिरी थी बस और ऑटो

नासिक. महाराष्ट्र के नासिक के पास स्थित देवला में मंगलवार शाम को हुए हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है। यहां एक तेज रफ्तार सरकारी बस ने ऑटो रिक्शा को टक्कर मार दी थी। इसके बाद दोनों वाहन पास ही बने 60 फीट गहरे कुएं में जा गिरे। हादसे में अभी 32 लोग घायल हैं। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है।

मंगलवार शाम करीब चार बजे धुलिया से कलवण जा रही बस देवला में सामने से आ रहे ऑटो रिक्शा से टकरा गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि ऑटो रिक्शा पास ही बने कुएं में जा गिरा। इसके बाद बस भी ड्राइवर के नियंत्रण से बाहर हो गई और उसी कुएं में समा गई। दुर्घटना के वक्त बस में 46 और ऑटो रिक्शा में आठ से दस यात्री सवार थे।

कुएं में 15 फीट पानी था, बस ड्राइवर की गलती से हुआ हादसा
बचाव कार्य में जुटे एक अधिकारी ने बताया कि बस में सवार 14 लोगों के शवों को मंगलवार रात में निकाल लिया गया था। कुएं में करीब 15 फीट तक पानी था, इसलिए इसमें गिरे ज्यादातर लोग डूब कर मर गए। दुर्घटना के बाद बस को बाहर निकालने के लिए जेसीबी मंगाई गई। शुरुआती जांच में सामने आया है कि यह दुर्घटना बस ड्राइवर की गलती से हुई है। महाराष्ट्र रोडवेज ने बयान जारी कर कहा कि बस ड्राइवर पीएस बच्चव इस हादसे के लिए जिम्मेदार हैं। हादसे का कारण तेज गति थी।

मृतकों के परिजन को 10-10 लाख की आर्थिक मदद
हादसे में मारे गए यात्रियों के परिजनों को स्टेट ट्रांसपोर्ट की तरफ से 10-10 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। परिवहन मंत्री ने यह भी बताया कि हादसे में घायलों के इलाज का खर्च भी सरकार वहन करेगी।

हादसे में एक ही परिवार के 8 लोगों की मौत
हादसे में एक ही परिवार के आठ लोगों की मौत हो गई। मुंबई पुलिस में तैनात शकील मंसूरी की पत्नी, उनके सास-ससुर, उनकी बेटी, साढू-साली, पत्नी के मामा और चाचा की हादसे में मौत हुई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments