Sunday, September 19, 2021
Homeविश्वबढ़ते मामलों के बाद भी पाकिस्तान में शैक्षणिक संस्थानों को खुला रखने...

बढ़ते मामलों के बाद भी पाकिस्तान में शैक्षणिक संस्थानों को खुला रखने का लिया गया फैसला

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं बावजूद इमरान खान सरकार स्कूल नहीं बद करेगी। पाकिस्तान के शिक्षा मंत्री शफकत महमूद (Shafqat Mahmood) ने बताया कि यहां पर कोरोना के मामले बढ़ने के बाद भी सरकार ने शैक्षणिक संस्थानों को खुला रखने का फैसला किया है। इस्लामाबाद में महमूद की अध्यक्षता में अंतर-प्रांतीय शिक्षा मंत्रियों के सम्मेलन (IPEMC) की बैठक के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की गई। हालांकि, सरकार ने 8 अगस्त तक सिंध में शैक्षणिक संस्थान बंद रहने की भी सूचना दी।

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं बावजूद इमरान खान सरकार स्कूल नहीं बद करेगी। पाकिस्तान के रिक्षा मंत्री शफकत महमूद (Shafqat Mahmood) ने बताया कि यहां पर कोरोना के मामले बढ़ने के बाद सरकार ने शैक्षणिक संस्थानों को खुला रखने का फैसला किया है।

कोरोना एसओपी का सख्ती से पालन करते हुए लिया गया यह फैसला

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने शिक्षा मंत्री के हवाले से कहा कि पाकिस्तान सरपकार ने कोरोना एसओपी का सख्ती से पालन करते हुए शैक्षणिक संस्थानों को खुला रखने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 50 फीसद क्षमता से संचालित करने की अनुमति दी जाएगी। साथ ही कहा अभिभावकों को स्कूल में बच्चों भेजने के दौरान उनका खास ध्यान रखना होगा।

सिंध को छोड़कर पूरे देश में निर्धारित समय के अनुसार आयोजित होंगी परीक्षाएं

इसके साथ ही शिक्षा मंत्री ने कहा कि सिंध को छोड़कर पूरे देश में परीक्षाएं भी निर्धारित समय के अनुसार आयोजित की जाएंगी, जिसमें कहा गया है कि छात्रों को 5 फीसद का ग्रेस मार्क दिया जाएगा।

पाकिस्तान में कोरोना की ताजा स्थिति

बता दें कि इस बीच, पाकिस्तान ने कुल पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 1,047,999 हो गई है, जबकि संक्रमण से मरनेवालों की संख्या 23,575 हो गई है। वायरस की सकारात्मकता दर 8.23 ​​फीसद दर्ज की गई।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments