Friday, September 24, 2021
Homeलाइफ स्टाइलरक्षाबंधन पर मेहंदी के इन 5 खूबसूरत डिजाइन से सजाए अपने हाथ

रक्षाबंधन पर मेहंदी के इन 5 खूबसूरत डिजाइन से सजाए अपने हाथ

प्यार और विश्वास के साथ बना है भाई-बहन का रिश्ता जो हर रिश्ते से अनमोल है। भाई-बहन के इस प्यार भरे रिश्ते को सेलिब्रेट करने का दिन बेहद करीब है, जी हां रक्षाबंधन आने वाला है। इस दिन बहने अपने भाई की कलाई पर प्यार भरा धागा बांधकर अपने भाई की लम्बी उम्र के लिए दुआ करती हैं। इस दिन को सेलिब्रेट करने के लिए बहने पूरे साल इंतजार करती हैं। डिज़ाइनर कपड़ों से लेकर सजने-संवरने तक की खास तरीके से प्लानिंग करती हैं। रक्षाबंधन से एक दिन पहले सबसे ज्यादा धूम लड़कियां मेहंदी लगाने की करती हैं। अपने खूबसूरत हाथों से भाई की कलाई पर राखी बांधनी हैं इसलिए हाथों को सजाने में कोई कसर नहीं छोड़ती।

अगर आपके पास वक्त है और मेहंदी की अच्छी कलाकारी करने की कला है तो आप अपने हाथों पर फुल भरी हुई मेहंदी का डिजाइन लगा सकती हैं। हाथों पर मेहंदी का सुर्ख रंग आपके हाथों की खूबसूरती में इज़ाफा करेगा।

जी हां बहने अपने हाथों को सजाने के लिए महंदी के तरह-तरह के डिजाइन हाथों पर लगवाती है। कोरोना की वजह से इस बार भी घर से बाहर जाकर मेहंदी लगवाने से खतरा हो सकता है, इसलिए आप खुद घर में अपनी बहन या भाभी से भी हाथों में मेहंदी लगवा सकती है। आइए हम आपको कुछ लेटेस्ट डिजाइन के बारे में बताते हैं जिन्हें आप घर में ही आसानी से अपने हाथों पर सजा सकती हैं।

jagran

हाथों में फुल मेहंदी:

अगर आपके पास वक्त है और मेहंदी की अच्छी कलाकारी करने की कला है तो आप अपने हाथों पर फुल भरी हुई मेहंदी का डिजाइन लगा सकती हैं। हाथों पर मेहंदी का सुर्ख रंग आपके हाथों की खूबसूरती में इज़ाफा करेगा।

jagran

ऐरबिक डिजाइन मेहंदी:

पिछले कई सालों से ऐरबिक डिजाइन की मेहंदी ट्रेंड में है, यह डिजाइन गोरे-गोरे हाथों की रंगत में निखार लाते हैं। बेहद सिंपल और आसान डिजाइन लगाना भी आसान है और इसे लगाने में वक्त भी कम लगता है।

jagran

फ्लोरल मेहंदी:

फ्लोरल डिजाइन मेहंदी सदाबाहार मेहंदी है जिसका ट्रेंड हमेशा रहता है। फ्लोरल डिजाइन की मेहंदी आप रक्षाबंधन पर सजने के लिए ट्राई कर सकती हैं। इसे लगाना बेहद असान काम है।jagran

शेडेड मेहंदी:

शेडेड मेहंदी सबसे बेस्ट मेहंदी है जो हाथों पर बेहद खूबसूरत दिखती है। इसमें बाहर की ओर आउटलाइन बनाकर उसे अंदर की ओर शेड देकर भरा जाता है। इसे लगाना बेहद आसान है आप आसानी से घर में हाथों पर सजा सकती हैं।

jagran

बेल डिजाइन की मेहंदी:

बेल वाले डिजाइन की मेहंदी सभी को भाती है। यह सिंपल और सोबर महंगी काफी असानी से लग जाती है, इसे लगाने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती। यह हाथों पर बेहद स्टाइलिश दिखती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments