Thursday, September 16, 2021
Homeबॉलीवुडमुंबई : दीपिका पादुकोण ने किया ई-टैक्सी स्टार्टअप ब्लू स्मार्ट में 21...

मुंबई : दीपिका पादुकोण ने किया ई-टैक्सी स्टार्टअप ब्लू स्मार्ट में 21 करोड़ का निवेश, महिला ड्राइवर्स को दिलाया काम

बॉलीवुड डेस्क. अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने ई-टैक्सी स्टार्टअप ब्लू स्मार्ट में 3 मिलियन डॉलर (करीब 21 करोड़ रुपए) का निवेश किया है। इस बात की जानकारी स्टार्टअप के को-फाउंडर पुनीत गोयल ने एक बातचीत में दी। गोयल का कहना है कि उन्हें दीपिका के नेतृत्व वाले निवेशकों से 5 मिलियन डॉलर (करीब 35.5 करोड़ रुपए) के निवेश की और उम्मीद है।  गोयल के मुताबिक, दीपिका ने इस कंपनी में कुछ महिला ड्राइवर्स को भी काम दिलाया है।

दीपिका को क्यों पसंद आया स्टार्टअप?

बॉलीवुड हंगमा से बातचीत में पुनीत ने कहा, “दीपिका को कंपनी का विजन पसंद आया। वे जानती हैं कि हमारी कारें यात्रा के लिहाज से बेहद सुरक्षित हैं। सुरक्षा मानक बहुत हाई रखे गए हैं। हम कार के मालिक हैं और ड्राइवर्स को काम देते हैं। ड्राइवर्स को अपनी कार लाने की जरूरत नहीं होती। इसके अलावा उन्होंने महसूस किया कि सभी वाहन इलेक्ट्रिक हैं।”

पुनीत ने आगे कहा, “जहां हम आवागमन की बेहतर सुविधा दे रहे हैं, वहीं वातावरण के लिए भी कुछ कर रहे हैं। इसके अलावा कार के लिए कोई नियत चार्ज नहीं है और न ही राइड रद्द की जा सकती है। इसलिए अगर आपने राइड बुक की है तो आपको यह मिलेगी। आप इसे कैंसिल कर सकते हैं, लेकिन ड्राइवर नहीं। इन सभी कारणों से दीपिका को लगा कि उन्हें इसमें इन्वेस्ट करना चाहिए।” पुनीत की मानें तो दीपिका ने इस साल की शुरुआत में कंपनी में निवेश किया था।”

महिला ड्राइवर्स को बोर्ड पर लाईं दीपिका

पुनीत आगे कहते हैं, “दीपिका ने ब्रांड को अच्छे से देखा और महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा दिया। वे कुछ महिला ड्राइवर्स को बोर्ड पर लाईं, ताकि उन्हें नौकरी मिल सके। यह उनका आइडिया था।”

दिल्ली और मुंबई में शुरू हुई सर्विस

पुनीत गोयल के अलावा पुनीत सिंह जग्गी और अनमोल सिंह भी ब्लू स्मार्ट के फाउंडर्स हैं। इस टैक्सी सर्विस की शुरुआत दिल्ली-एनसीआर और मुंबई में हो चुकी है। गोयल की मानें तो दिल्ली में करीब 320 टैक्सी नागरिकों को सेवाएं दे रही हैं, जिन्हें अगले साल जनवरी तक 1000 करने का प्लान है। वहीं मुंबई में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर अभी 26 टैक्सी उतारी गई हैं, जिनकी संख्या अगले साल फरवरी-मार्च तक 200 तक ले जाने की योजना है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments