मानहानि केस : मुंबई की स्थानीय अदालत में आज राहुल गांधी की पेशी

0
23

मुंबई. मानहानी के केस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की गुरुवार को मुंबई के शिवड़ी (मझगांव) महानगर दंडाधिकारी न्यायालय में पेशी है। पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद राहुल का एक बयान आया था। इसमें उन्होंने लंकेश की हत्या के लिए आरएसएस की विचारधारा को दोषी ठहराया था। आरएसएस के कार्यकर्ता ने उनके खिलाफ शिकायत की थी। राहुल गांधी को सुबह 10.30 बजे कोर्ट में हाजिर होना है।

आरएसएस कार्यकर्ता ने दर्ज कराई थी शिकायत

आरएसएस कार्यकर्ता ध्रुतीमान जोशी ने 2017 में राहुल गांधी, तत्कालीन कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी के खिलाफ निजी शिकायत की थी। मझगांव मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने जोशी की निजी शिकायत के संबंध में राहुल गांधी और माकपा नेता सीताराम येचुरी को समन जारी किया था, जबकि सोनिया गांधी और माकपा नेता के खिलाफ शिकायत खारिज की थी। बता दें कि किसी खास मामले की जांच के लिए अदालत से पुलिस को निर्देश की मांग के लिए निजी शिकायत दायर की जाती है।

राहुल गांधी पर आरोप

पत्रकार गौरी लंकेश की सितंबर 2017 में बेंगलुरू में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। लंकेश की मौत के 24 घंटे के भीतर राहुल गांधी ने बयान में कहा था कि भाजपा, आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ बोलने वाले व्यक्ति पर दबाव बनाया जाता है, पीटा जीता है, हमला किया जाता है और यहां तक कि मार दिया जाता है। इसी को आधार बनाते हुए आरएसएस कार्यकर्ता ने राहुल के खिलाफ निजी शिकायत दर्ज कराई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here