दिल्ली : इन 3 वजहों से आफताब ने श्रद्धा को सुला दी मौत की नींद

0
18

दिल्ली के छतरपुर इलाके में मई महीने में हुए श्रद्धा वालकर हत्याकांड मामले  को लेकर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। इस मामले में आफताब अमीन पूनावाला पर आरोप है कि उसने अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा की हत्या कर उसके शव के साथ दरिंदगी की सारी हदें पार कर दी। उनसे शव के करीब 35 टुकड़े कर फ्रिज में रखा और महीनों तक उन्हें अलग-अलग जगहों पर ठिकाने लगाता रहा।इस हत्याकांड को लेकर देश में आक्रोश का माहौल बना हुआ है। सभी के मन में रह-रहकर एक ही बात आ रही है कि आखिर वो कौन-सी वजह है, जिसके चलते आफताब ने अपनी प्रेमिका श्रद्धा को मौत के घाट उतार दिया। अब तक की पुलिस जांच में हमारे सामने ऐसी तीन वजहें सामने आ रही हैं, जिसकी वजह से आफताब ने श्रद्धा हत्या कर दी। आइए जानते हैं, वो तीन वजहें कौन-सी हैं।

1: श्रद्धा वालकर हत्याकांड मामले के आरोपित आफताब ने पॉलीग्राफ टेस्ट में हत्या का राज उगलना शुरू कर दिया है। आफताब के कई लड़कियों से संबंध थे, आफताब की यह करतूतें श्रद्धा को पता चल गई थीं। इस पर आफताब ने श्रद्धा पर भी अन्य लड़कों से संबंध होने का आरोप लगा दिया, इसे लेकर दोनों के बीच आए दिन झगड़ा हो रहा था। इसी के चलते दोनों एक-दूसरे से अलग होना चाहते थे, लेकिन आफताब श्रद्धा को छोड़ना नहीं चाहता था।रोज-रोज के झगड़े से तंग आकर आफताब ने हत्या की साजिश रच डाली और एक दिन उसने श्रद्धा को मौत की ऐसी नींद सुला दी,

2: गिरफ्तारी के बाद आफताब ने पुलिस पूछताछ में ऐसा दावा किया था कि लिव-इन पार्टनर श्रद्धा उस पर शादी करने का दबाव बना रही थी। श्रद्धा की इस जिद से आफताब तंग आ चुका था। वह किसी भी तरीके से श्रद्धा से अपना पीछा छुड़ाना चाहता था। इसलिए उसने एक योजना के तहत इस हत्याकांड को अंजाम दिया।

3: विशेषज्ञों का मानना है कि इस तरह के हिंसक अपराधों के पीछे संवाद की कमी और अत्यधिक गुस्सा जैसी वजहें होती हैं। बता दें कि श्रद्धा ने आफताब की हिंसक प्रवृत्ति से परेशान होकर नवंबर, 2020 में मुंबई के तूलिंज पुलिस स्टेशन में एक शिकायत दी थी। इसमें श्रद्धा ने बताया था कि आफताब से उसे जान का खतरा है।

4: शिकायत में श्रद्धा ने यह भी कहा था कि आफताब उसके शरीर के टुकड़े टुकड़े करने की धमकी देता है। यह धमकी 18 मई, 2022 को सच साबित हुई। शिकायत में श्रद्धा ने यह भी बताया था कि आफताब अक्सर उससे मारपीट करता है। आफताब ने पुलिस पूछताछ में बताया था कि उसने शादी को लेकर झगड़ा होने के बाद अपनी प्रेमिका श्रद्धा को मार डाला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here