Thursday, September 23, 2021
Homeदिल्लीदिल्ली : भाजपा सांसद रूडी ने सरकार को घेरा, बोले- मंत्री हमारी...

दिल्ली : भाजपा सांसद रूडी ने सरकार को घेरा, बोले- मंत्री हमारी नहीं सुनते

नई दिल्ली . लोकसभा में भाजपा के राजीव प्रताप रूडी और हेमा मालिनी प्रश्नकाल में अपनी ही सरकार पर भड़क गए। दोनों ने ऐसे सवाल किए, जिनका जवाब देने में केंद्रीय मंत्री असहज हो गए। दरअसल, सोमवार को टूरिज्म से जुड़े सवाल पर पूरक प्रश्न पूछने का दौर चल रहा था।

तब रूडी ने ईको-टूरिज्म के क्षेत्र में बिहार की अनदेखी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सोनपुर और सारण में डॉल्फिन क्षेत्र को ईको-टूरिज्म के रूप में विकसित करना है। इसके लिए केंद्र से तीन साल से राशि देने की मांग कर रहा हूं, पर केंद्र से हर बार नया नियम  बताकर उन्हें घुमा दिया जाता है।’ केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल ने जवाब में कहा कि इस बारे में बिहार सरकार से डीपीआर नहीं मिली। इस पर रूडी ने कागज दिखाते हुए कहा- ये तो विशेषाधिकार हनन का मामला है।

सरकार ने लोकसभा में एक घंटे में 8 विधेयक पेश किए
आधार संशोधन विधेयक राज्यसभा में भी पास हुआ : राज्यसभा में निजी डाटा की सुरक्षा पुख्ता करने के उपायों, दुरुपयोग पर 3 साल कैद और एक करोड़ रु. जुर्माने की व्यवस्था वाला ‘आधार और अन्य विधियां (संशोधन) विधेयक 2019’ पास हाे गया है। इधर, लोकसभा में महज एक घंटे में उपभोक्ता संरक्षण समेत सरकार ने 8 बिल पेश किए।

धीमी चाल: हेमा बोलीं- कृष्णा सर्किट 5 साल से अटका हुआ है  : रूडी के बाद हेमा मालिनी ने भी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि कृष्णा सर्किट के तहत मथुरा, वृंदावन, गोवर्धन और बरसाना को विकसित करने की योजना पर 5 पांच साल में बेहद कम काम हुआ है। बाद में मंत्री पटेल ने मान लिया कि काम रुका है।

तंज: कांग्रेस बोली-  ये त्रिशंकु बजट, जो किसी के लिए नहीं : बजट चर्चा में कांग्रेस नेता शशि थरूर बोले- बजट में केंद्र की 5 साल की गलतियों की झलक है। यह त्रिशंकु बजट है, जो किसी के लिए नहीं है। विपक्ष के आरोपों पर भाजपा के जयंत सिन्हा बोले- बजट उपभोग, निवेश, रोजगार को प्रोत्साहित करने वाला है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments