दिल्लीः स्कूल प्रशासन के खिलाफ मामला दर्ज, 10वीं के छात्र ने किया था सुसाइड

0
13

दिल्ली पुलिस ने 10वीं कक्षा के एक छात्र द्वारा अपने घर में आत्महत्या करने के तीन दिन बाद स्कूल प्रशासन के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। छात्र ने दक्षिण पश्चिमी दिल्ली के शंकर विहार इलाके में अपने घर पर ‘चुन्नी’ से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। छात्र के पिता की शिकायत पर पुलिस ने शंकर विहार में स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

शिकायत में आरोप लगाया गया है कि स्कूल प्रशासन ने उनके बेटे को एक परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र देने से इनकार कर दिया था। एक अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार को वसंत विहार थाने में दी गई शिकायत में लड़के के पिता ने आरोप लगाया कि उनके बेटे से स्कूल में कुर्सी तोड़ने के लिए भारी जुर्माना भरने के लिए भी कहा गया था। इस मामले पर स्कूल प्रशासन की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। पिता ने स्कूल प्रशासन पर उनकी पत्नी और बेटे से ‘दुर्व्यवहार’ का आरोप भी लगाया है।

पिता ने शिकायत में आरोप लगाया, “मेरा बेटा एक अच्छा छात्र और खिलाड़ी था, लेकिन स्कूल ने उसे प्रवेश पत्र देने से इनकार कर दिया। मेरी पत्नी और बेटे को सोमवार को स्कूल बुलाया गया, हमसे एक कुर्सी के लिए 10,000 रुपये का जुर्माना देने को कहा गया, उनका कहना था कि मेरे बेटे ने वह कुर्सी तोड़ी है।” उन्होंने आरोप लगाया कि स्कूल के शिक्षकों ने उनके बेटे के खिलाफ “अभद्र भाषा” का इस्तेमाल किया, “इस घटना ने हमें परेशान कर दिया।” पिता ने शिकायत में कहा, “प्रवेश पत्र देने से इंकार करने के कारण मेरा बेटा अपनी पढ़ाई का एक साल बर्बाद होने से परेशान था।” उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here