Tuesday, September 21, 2021
HomeऑटोमोबाइलVolkswagen ने दिखाई अपनी T7 eHybrid मल्टीवैन की झलक, जानिये इसकी खासियत!

Volkswagen ने दिखाई अपनी T7 eHybrid मल्टीवैन की झलक, जानिये इसकी खासियत!

हर गुजरते दिन के साथ हर कार निर्माता के लिए इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्पेस काफी अहम होता जा रहा है और कंपनियां मोबिलिटी को क्लीनर बनाने के तरीकों की तलाश कर रही हैं। इसमें न केवल यात्री वाहन शामिल हैं बल्कि कार्मिशियल वाहनों के कार्बन फुटप्रिंट को भी कम करना है। यही कारण है कि कार निर्माता अब स्वच्छ कर्मिशियल व्हीकल विकसित कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, Mercedes-Benz ने हाल ही में कुछ हफ्ते पहले EQT वैन से पर्दा उठाया था। फॉक्सवैगन भी क्लीनर कर्मिशियल वाहनों पर ध्यान केंद्रित करने वाली नई कार निर्माता कंपनी बन गई है जिसने हाल ही में T7 मल्टीवैन को की झलक पेश की है।

जर्मनी वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने हाल ही में अपनी ई-हाइब्रिड मल्टीवैन T7 की एक झलक पेश की है। इस थ्री-रो सीटिंग वाली मल्टीवैन में 13 kWh की लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ 1.4-लीटर TSI इंजन पेट्रोल इंजन भी फिट होने की उम्मीद है।

फॉक्सवैगन द्वारा प्रदर्शित की जाने वाली T7 इलेक्ट्रिक वैन एक प्लग-इन हाइब्रिड इलेक्ट्रिक थ्री-रो एमपीवी है जो टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के संयोजन में उपलब्ध है। हालाँकि, T7 ई-हाइब्रिड पूरी तरह इलेक्ट्रिसिटी पर भी चल सकती है, अगर कम दूरी का सफर तय करना हो तो यह पूरी तरह इलेक्ट्रिसिटी पावर से कवर कर सकती है। जो कि एक शानदार बात है।

बैटरी और इंजन : फॉक्सवैगन T7 मल्टीवैन में 13 kWh की लिथियम-आयन बैटरी पैक दिया गया है। इसके अलावा इसमें 1.4-लीटर TSI इंजन पेट्रोल इंजन भी फिट होने की उम्मीद है। इस इंजन को DSG ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़े जाने की संभावना है और यह 400 एनएम के पीक टॉर्क के साथ लगभग 241 बीएचपी की पावर प्रदान करने वाला होगा। यह संभवतः वही प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन होगा जो जर्मन कार निर्माता कुछ अन्य वाहनों पर उपयोग करती है। T7 मल्टीवैन, स्टैंडर्ड के रूप में, प्यूर इलेक्ट्रिक मोड में स्टार्ट होगा और इस मोड पर स्लो स्पीड पर चलेगा।

थ्री-रो सीटिंग : फॉक्सवैगन की T7 ई-हाइब्रिड मल्टीवैन में सीटों की तीन पंक्तियां मौजूद होंगी और इसकी बैटरीज़ को मल्टीवैन के फ्लोर पर सेटअप किया जाएगा, जिससे केबिन के लिए अधिक स्पेस खाली मिलेगा। हालांकि कंपनी ने फिलहाल इसके विवरण का खुलासा नहीं किया है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि प्लग-इन हाइब्रिड एमपीवी एक विस्तृत टचस्क्रीन सिस्टम, वर्चुअल कॉकपिट, पैनोरमिक सनरूफ, एक मल्टीफ़ंक्शन टेबल आदि जैसी सुविधाओं के साथ आएगी। फॉक्सवैगन T7 मल्टीवैन से उम्मीद है कि अगले कुछ हफ़्तों में पर्दा उठ जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments