दिल्ली : कोरोना केस, मास्क नहीं पहनने पर भरना होगा जुरमाना

0
15

देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के केस बढ़ते जा रहे है. ऐसे में लोग दिल्ली सरकार एक बार फिर अलर्ट मोड पर आ गई है. सरकार ने बगैर मास्क सार्वजनिक स्थलों पर घूमने वाले लोगों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. निर्देशों के अनुसार अब जो लोग दिल्ली मेट्रो, बसों के साथ-साथ सार्वजिनक स्थानों पर बगैर मास्क के मिलेंगे, उनके चालान काटे जाने की प्रकिया तेज की जाएगी. इसके लिए एक बार फिर से टीमें सक्रिय की जा रही हैं. वहीं दक्षिणी जिला के एक जिलाधिकारी ने बताया कि, कोरोना संक्रमित लोग भले ही अस्पतालों में भर्ती नहीं हो रहे हैं, लेकिन कोरोना कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है. इसे नजरंदाज नहीं किया जा सकता है. इसलिए सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क के अब कोई ना घूमें. क्योंकि ऐसे लोगों के चालान के लिए एक बार फिर टीमों को सक्रिय किया जा रहा है.

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि, लोगों को ये समझना चाहिए कि, कोरोना कम हुआ है लेकिन अभी पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ. इसलिए लापरवाही ना करते हुए सभी लोग सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाकर रखें. इसके अलावा एक अधिकारी ने कहा कि, मास्क के साथ-साथ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए भी जागरूक किया जा रहा है. इसके लिए स्कूलों और आरडब्ल्यूए के जरिए शिविर लगाकर लोगों को बूस्टर डोज दी जा रही है. जिला प्रशासन के माध्यम से लोगों को कहा जा रहा है कि वैक्सीन जरूर लें.

वहीं इससे पहले उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सभी डीएम को निर्देश दिए थे. इसके साथ ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सभी डीएमों को निर्दश देते हुए कहा था कि, कोरोना को लेकर अभी सख्ती की जानी जरूरी है. उन्होंने कहा कि, लोगों को कोरोना नियमों का पालन करना बेहद जरूरी है सामाजिक व व्यावसायिक गतिविधियां जारी रखे जाने की जरूरत है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here