Thursday, September 23, 2021
Homeदिल्लीदिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल कोरोना पॉजिटिव, खुद को घर में किया...

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल कोरोना पॉजिटिव, खुद को घर में किया आइसोलेट

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने खुद दी है। अनिल बैजल द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के मुताबिक, वह कोरोना वायरस संक्रमित हो गए है। उनकी कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उपराज्यपाल अनिल बैजल ने खुद को घर के कमरे में आइसोलेट कर लिया है। साथ ही उन्होंने अपील की है, जो भी हाल-फिलहाल में उनके संपर्क में आए हैं, वे अपना कोरोना का टेस्ट करवा लें। साथ ही उपराज्यपाल ने यह भी जानकारी ट्वीट में दी है कि हल्के लक्षण है, इसलिए घर पर ही रहूंगा। बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और इसी के साथ मौतों की संख्या में इजाफा हो रहा है। बृहस्पतिवार को दिल्ली में 24 घंटे के दौरान 24235 नए मामले सामने आए, जबकि 395 लोगों की मौत हो गई। यह अब तक सबसे बड़ा आंकड़ा है।

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने खुद को घर के कमरे में आइसोलेट कर लिया है। साथ ही उन्होंने अपील की है जो भी हाल-फिलहाल में उनके संपर्क में आए हैं वे अपना कोरोना का टेस्ट करवा लें।

यहां पर बता दें कि अनिल बैजल भारतीय प्रशासनिक सेवा के अवकाश प्राप्त अधिकारी हैं। वह अटल बिहारी वाजपेयी मंत्रिमंडल में गृह सचिव के पद पर रह चुके हैं। अनिल बैजल 1969 बैच के आइएएस अधिकारी हैं और वह दिल्ली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष रह चुके हैं। वह अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में केंद्रीय गृह सचिव के पद पर भी थे, मगर यूपीए सरकार के सत्त्ता में आते ही उन्हें पद से हटा दिया गया था। इसके बाद उन्हें जवाहर लाल नेहरू राष्ट्रीय शहरी नवीनीकरण मिशन से जोड़ दिया गया। अनिल बैजल 2006 में केंद्रीय शहरी विकास सचिव के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। अनिल बैजल रिटायर्ड होने के बाद थिंक टैंक विवेकानंद इंटरनेशनल फाउंडेशन के कार्यकारी परिषद् का हिस्सा रहे। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी इसी फाउंडेशन से है। अनिल बैजल के बारे में बताया जाता है कि वे कानून-कायदे से चलने वाले शख्स हैं। व्यग्तिगत जीवन में वे बड़े ही रिजर्व रहते हैं

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments