Monday, September 27, 2021
Homeदेशचुनाव : केजरीवाल ने अमित शाह को बहस की चुनौती दी, कहा-...

चुनाव : केजरीवाल ने अमित शाह को बहस की चुनौती दी, कहा- दिल्लीवासी जानना चाहते हैं कि वे भाजपा को क्यों वोट दें

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने गृह मंंत्री अमित शाह को बहस की चुनौती दी है। उन्होंने कहा है कि दिल्लीवासी जानना चाहते हैं कि वे भाजपा को वोट क्यों दें। इससे पहले केजरीवाल ने शाहीन बाग गोलीकांड में पार्टी का हाथ होने से इनकार किया। उन्होंने कहा है कि भाजपा उन्हें फंसाने के लिए दिल्ली पुलिस का इस्तेमाल कर रही है। केजरीवाल ने कहा कि सभी पार्टियां एक साथ आकर केजरीवाल को हराना चाहती हैं, लेकिन क्या हमारे पास ऐसी घटनाएं (गोलीबारी) कराने की ताकत है? क्या हमने कभी ऐसा काम किया है?

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को ही खुलासा किया था कि शाहीन बाग में एक फरवरी को हवाई फायर करने वाले कपिल गुज्जर ने सालभर पहले आम आदमी पार्टी जॉइन की थी। पुलिस ने बताया था कि कपिल के मोबाइल से कुछ तस्वीरें मिली हैं, जिनसे इस बात की पुष्टि होती है। कपिल खुद भी यह स्वीकार कर चुका है कि सालभर पहले उसने और उसके पिता ने आप की सदस्यता ली थी। इसके बाद भाजपा नेताओं ने आम आदमी पार्टी पर उसके खिलाफ साजिश का आरोप लगाया है।

‘कपिल का आप से रिश्ता हो, तो उसे कड़ी सजा दें’

केजरीवाल ने कहा, “भाजपा के पास अब कुछ नहीं बचा है। उनके पास आप द्वारा किए गए कामों का कोई जवाब नहीं है। सभी पार्टियां केजरीवाल को हराने के लिए साथ आ गईं। बाद में उन्होंने केजरीवाल को गद्दार और आतंकवादी ठहराने की कोशिश की। लेकिन उनकी कोशिशें सफल नहीं हुईं। इसलिए उन्होंने दिल्ली पुलिस का इस्तेमाल शुरू कर दिया। कपिल का परिवार कह चुका है कि उनका आम आदमी पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है। कोई भी किसी के भी साथ उनकी फोटो ले सकता है। मैं कहता हूं कि अगर कपिल का आप से रिश्ता निकल आए, तो उसे सख्त सजा दी जाए। वोटिंग से 48 घंटे पहले अमित शाह ऐसी तुच्छ साजिशें कर रहे हैं।”

कपिल के पिता-भाई ने आम आदमी पार्टी के साथ संबंधों की बात नकारी
शाहीन बाग में गोली चलाने के आरोप कपिल गुज्जर के परिवार ने आम आदमी पार्टी या किसी अन्य राजनीतिक दल से संबंधों की बात को झूठ ठहराया है। दिल्ली पुलिस ने दावा किया था कि उसे कपिल के फोन से जो फोटो मिली हैं, उसमें उसे आप के नेता संजय सिंह और आतिशी मर्लेना के साथ देखा जा सकता है। हालांकि, कपिल के पिता गजे सिंह का कहना है कि न तो उनका और न ही उनके परिवार के किसी सदस्य का आप से कोई लेना-देना है। गजे सिंह ने बताया कि आम आदमी पार्टी के नेता पिछले साल लोकसभा चुनाव के दौरान अभियान पर आए थे। उन्होंने सबको आप की टोपियां पहना दी थीं। यह उसी समय की फोटो हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments