‘डेलीहंट’ एक ऐसा प्रयास जिसने भारत के सभी लोगों को सूचना क्रांति से जोड़ने का काम किया

0
19

नई दिल्ली। आपने डेलीहंट का नाम तो जरूर सुना होगा। कम ही लोग होंगे जिन्होंने सूचना पाने, खबरों को जानने के लिए इस ऐप का इस्तेमाल ना किया हो। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि जिस उद्देश्य के साथ इस स्टार्टअप की शुरुआत की गई वह बहुत तेजी से अपने लक्ष्य पर पहुंची और लोगों को सीधे तौर पर हर तरह की खबरों और सूचना से जोड़ने का काम किया। लोगों के लिए एक ऐसा प्लेटफॉर्म मुहैया कराया जहां से लोग अपनी आवश्यकता और अपनी पसंद की सूचनाएं और खबरें यथाशीघ्र पा सकें।

आपको बता दें कि डेलीहंट आखिर है क्या… इसका उद्देश्य वीडियो और हाइपरलोकल विज्ञापन के जरिए लोगों को जोड़ने का है। इसके लिए इस स्टार्टअप ने कई मोबाइल उत्पादक कंपनियों के साथ समझौता किया और लोगों तक सूचनाओं और खबरों को पहुंचाने के लिए उनके प्लेटफॉर्म का उपयोग किया। बेंगलुरु में इस स्टार्टअप की शुरुआत की गई है। आज यह देश के 600 जिले के लोगों को शुद्ध रूप से सूचनाएं और खबरों को पहुंचाने का काम कर रही है। इस ऐप को 19 बिलियन पेजव्यू, 100 मिलियन डाउनलोड, 2,000 पब्लिशर्स, 50,000 स्ट्रिंगर्स और 20,000 नियमित समाचार योगदानकर्ताओं का साथ हासिल है।

आठ वर्षों में, इस स्टार्टअप ने लाखों-करोड़ों भारतीयों के लिए समाचार एकत्र किया है। 2016 के बाद से, इसने चार कंपनियों का अधिग्रहण किया है, जो जुलाई 2016 में वनइंडिया के साथ शुरू हुआ था। अब, यह वीडियो के लिए अपना मंच तैयार कर रहा है। वर्तमान में, कंपनी के वीडियो प्लेटफॉर्म पर 400 हाइपरलोकल चैनल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here