Sunday, September 26, 2021
Homeचंडीगढ़मोहाली के कुंबड़ा में रेगुलर करने की मांग को लेकर प्रदर्शन

मोहाली के कुंबड़ा में रेगुलर करने की मांग को लेकर प्रदर्शन

पंजाब में कच्चे अध्यापक तालमेल कमेटी पंजाब के सदस्य अपनी मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। अपनी मांग मनवाने के लिए अध्यापक अपनी जान को भी खतरे में डाल रहे हैं। मोहाली के कुंबड़ा इलाके में शनिवार को अध्यापक पानी की टंकी पर चढ़ गए और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करने लगे। अध्यापकों का कहना है कि उनकी मांगों पर सरकार कोई फैसला नहीं कर पा रही। उल्टा उन्हें उलझाया जा रहा है।बातचीत से भी नहीं निकला हल

तालमेल कमेटी के जगशीर सिंह ने बताया कि वो पिछले 18 सालों से ज्यादा समय से स्कूलों में बच्चों को पढ़ा रहे हैं लेकिन सरकार की ओर से उन्हें रेगुलर नहीं किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि रेगुलर करने को लेकर कई बार अधिकारियों से बात हो चुकी है लेकिन फिर भी सरकार कोई फैसला नहीं कर पा रही है।

पंजाब में करीब 11 हजार कच्चे अध्यापक

उन्होंने कहा कि पूरे पंजाब में 11 हजार के करीब कच्चे अध्यापक हैं। शिक्षा विभाग पंजाब में शिक्षा प्रोवाइडर, ईजीएस, एआईई, एसआईआर अध्यापकों को पंजाब सरकार की ओर से डीईसीई का कोर्स करने के लिए मौका दिया गया था और 8393 प्री-प्राइमरी पोस्ट निकाली गई थी। इसका पेपर 27 जून 2021 को होना था, लेकिन पेपर से कुछ दिन पहले ही उसे स्थगित कर दिया गया। उन्होंने सरकार से मांग की है कि इन पेपर्स को जल्द से जल्द लिया जाए और जो भी इसमें पास होता है उन्हें रेगुलर किया जाए। इसके बाद जो भी कच्चे अध्यापक रह जाते हैं, उनके लिए भी पोस्ट बनाई जाए और उनके वेतन में बढ़ोतरी की जाए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments