Sunday, September 19, 2021
Homeगैजेट्सLAVA के अपकमिंग Made in India स्मार्टफोन को करें डिजाइन

LAVA के अपकमिंग Made in India स्मार्टफोन को करें डिजाइन

इंडियन मोबाइल हैंडसेट कंपनी Lava की तरफ से Design in India (DII) चैलेंज शुरू किया गया है। यह DII का दूसरा सीजन है, जिसमें कंपनी की तरफ से लोगों को अपकमिंग LAVA स्मार्टफोन को डिजाइन करने का चैलेंज दिया गया है। यह चैलेंज स्टूडेंट्स और वर्किंग प्रोफेशनल्स के लिए होगा, जो मौजूदा वक्त में B.Tech/B.E में ग्रैजुएशन, बैचलर इन डिजाइन प्रोग्राम और मास्टर इन डिजाइन प्रोग्राम में भारत के किसी इंस्टीट्यूट से कोर्स कर रहे हैं. या फिर कोई स्पेशिलाइजेशन कर रहे हैं। इस चैलेंज की शुरुआत 15 अगस्त 2021 से होगी और 25 अगस्त 2021 तक जारी रहेगा।

Design in India इस चैलेंज की शुरुआत 15 अगस्त 2021 से होगी और 25 अगस्त 2021 तक जारी रहेगा। Design in India चैलेंज का रजिस्ट्रेशन Lava की वेबसाइट से होगा। इसमें टीम लीडर की ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा।

कौन ले सकेगा हिस्सा 

Design in India चैलेंज का रजिस्ट्रेशन Lava की वेबसाइट से होगा। इसमें टीम लीडर की ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा। स्टूडेंट्स और प्रोफेशनल्स एक टीम के तौर पर हिस्सा ले सकते हैं। इसमें कम से कम एक लोग और अधिकतम 3 लोग शामिल रहेंगे। अगर आप प्लेगरिज्म करते हैं, तो आपकी टीम को चैलेंज से सीधे बाहर कर दिया जाएगा। इस चैलेंज में तीन राउंड होंगे, जो आइडिएशन, प्रोटोटाइप क्रिएशन और प्रजेंटेशन होंगे। रजिस्ट्रेशन के बाद सेलेक्टेड कैंडिडेट को एक ई-मेल मिलेगा। इसके बाद एक तय टाइमलाइन में Lava स्मार्टफोन की डिजाइन को देना होगा। इसमें से टॉप-109 टीम को सेलेक्ट किया जाएगा। जिसका चुनाव Lava International के सीनियर लीडर करेंगे।

टॉप-3 टीमों को मिलेगा इनाम 

राउंड-2 में टॉप-10 टीम को फंक्शनल स्मार्टफोन प्रोटोटाइप और प्लान सब्मिट करना होग। टॉप-5 टीम को राउंड-3 के लिए सेलेक्ट किया जाएगा। टीम को तीन पैरामीटर पर जज किया जाएगा। इसमें क्रिएटिविटी, फंक्शनैलिटी और नयापन को शामिल किया गया है। फाइनल की 5 टीमों को Lava के सीनियर लीडरशिप के सामने डिजाइन को प्रेटेंट करना होगा। Lava International के हेड संजीव अग्रवाल जज पैनल को लीड करेंगे।

मिलेगा 50,000 रुपये का इनाम 

टॉप-3 विजेताओं को 50,000 रुपये, 25,000 रुपये और 15,000 रुपये का इनाम दिया जाएगा। LAVA डिजाइन इन इंडिया पहल को MediaTek की तरफ से आगे बढ़ाया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments