Tuesday, September 28, 2021
Homeराजस्थानपंचायत व जिला परिषद चुनावों में टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस में...

पंचायत व जिला परिषद चुनावों में टिकट वितरण को लेकर कांग्रेस में कलह

पंचायत व जिला परिषद के चुनावों को लेकर कांग्रेस में बैठकों का दौर जारी है। प्रभारी मंत्री, संगठन प्रभारी के अलावा डीसीसी पदाधिकारी ने मिलकर दावेदारों के नाम तय किए हैं। अब टिकट वितरण में असली परीक्षा होगी। कांग्रेस में एक टिकट के लिए कई दावेदारों में घमासान मचा है। ऐसे में पार्टी किसी भी बगावत से बचने के लिए नामांकन के अंतिम दिन ही टिकट वितरण करेगी।सभी प्रभारी मंत्रियों को चुनाव वाले जिलों में ही रहने के निर्देश हैं। जयपुर, भरतपुर, जोधपुर, दौसा, सवाईमाधोपुर व सिरोही में पंचायतों के चुनाव होने हैं। जयपुर में जिला परिषद के 51 मेंबर के चुनाव के लिए वोटिंग होगी। 22 पंचायत समितियों में भी चुनाव कराए जाएंगे। जयपुर की बात करें तो यहां जिला परिषद के 51 मेंबर के चुनाव के लिए वोटिंग होगी।

22 पंचायत समितियों में भी चुनाव कराए जाएंगे। पहले चरण में कोटपूतली, पावटा, शाहपुरा, विराटनगर, जालसू, आमेर, झोटवाड़ा में वोट पड़ेंगे। दूसरे चरण में फागी, माधोपुराजपुरा, किशनगढ़ रेनवाल, जोबनेर, सांभरलेक, दूदू, मौजमाबाद और गोविंदगढ़ में मतदान होगा।

तीसरे चरण में तूंगा, बस्सी, आंधी, कोटखावदा, सांगानेर, जमवारामगढ़ और चाकसू पंचायत समितियों में चुनाव होंगे। हालांकि जिन जिलों में चुनाव हो रहे हैं वहां की विधानसभाओं में कांग्रेस का प्रचंड बहुमत है, लेकिन पिछले पंचायत चुनावों में भाजपा ने बेहतर प्रदर्शन किया था। इसे देखते हुए कांग्रेस अपनी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती।

यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी आज राजस्थान दौरे पर

यूथ कांग्रेस अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी रविवार को राजस्थान के दौरे पर रहेंगे। यहां वे अजमेर, भीलवाड़ा व उदयपुर में यूथ कांग्रेस पदाधिकारियों से मिलेंगे। राज्य सरकार ने उन्हें स्टेट गेस्ट का दर्जा दिया है। उनके साथ राजस्थान यूथ कांग्रेस प्रभारी डॉ. पलक वर्मा भी होंगी। श्रीनिवास भीलवाड़ा में 180 कोरोना वॉरियर्स को सम्मानित भी करेंगे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments