Sunday, September 26, 2021
Homeहिमाचलमेडिकल कॉलेज चंबा के डॉक्टरों ने PPE किट पहनकर किया कोरोना संक्रमित...

मेडिकल कॉलेज चंबा के डॉक्टरों ने PPE किट पहनकर किया कोरोना संक्रमित महिला का ऑपरेशन, जच्चा-बच्चा स्वस्थ

कोरोना काल में मेडिकल कॉलेज चंबा के डॉक्टरों ने मिसाल पेश करते हुए एक महिला को जहां जीवनदान दिया, वहीं एक नई जिंदगी को दुनिया में लेकर आए। हालांकि, महिला कोरोना संक्रमित है और उसके नवजात बच्चे की जांच अभी होनी है, लेकिन दोनों जच्चा-बच्चा फिलहाल स्वस्थ हैं। डॉक्टर ने PPE किट पहनकर डेढ़ घंटे का ऑपरेशन करके सफल डिलीवरी की।

बच्चा स्वस्थ है और उसकी सभी जांच रिपोर्ट भी नॉर्मल हैं।

अस्पताल में तैनात स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. विवेक ने अपने टीम के साथ इस कार्य को करने में सफलता हासिल की। सूलणी उपमंडल के बरंगाल निवासी 25 साल की गर्भवती महिला को प्रसव के लिए मेडिकल कॉलेज चंबा में लाया गया था। महिला की कोरोना जांच की गई तो वह पॉजीटिव पाई गई। लेकिन शनिवार दोपहर को महिला की तबीयत अधिक बिगड़ गई। इसे देखते हुए स्त्री रोग विशेषज्ञ ने ऑपरेशन करने का निर्णय लिया।

स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. विवेक ने अपने टीम के साथ इस कार्य को करने में सफलता हासिल की।
स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. विवेक ने अपने टीम के साथ इस कार्य को करने में सफलता हासिल की।

 

उन्होंने एनेस्थीसिया परवेज तनेजा, वरिष्ठ OTA कमलकांत शर्मा व रमेश कुमार, सुनीत सिंह, श्रुती, स्टाफ नर्स प्रतिभा व स्मृति एवं वार्ड अटैंडेंट विनोद कुमार के साथ मिलकर महिला की डिलीवरी कराई। सभी टीम सदस्यों ने PPE किट पहन कर इस ऑपरेशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया। यह अपने आप में ऐसा अनूठा ऑपरेशन है, जब एक कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला का डेढ़ घंटे तक PPE किट पहन कर ऑपरेशन किया गया हो।

यह बात सही है कि अस्पताल के चिकित्सकों ने कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला का PPE किट पहनकर डेढ़ घंटे की कड़ी मश्क्कत के साथ ऑपरेशन करके प्रसव करवाने में सफलता हासिल की है। इसके लिए यह पूरी टीम बधाई की पात्र है। महिला के घरवालों ने भी टीम का दिल से आभार प्रकट किया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments