Sunday, September 19, 2021
Homeदेशदौरे से पहले डोनाल्ड ट्रंप का बाहुबली अवतार, कहा- भारत में दोस्तों...

दौरे से पहले डोनाल्ड ट्रंप का बाहुबली अवतार, कहा- भारत में दोस्तों से मिलने के लिए बेकरार

  • 13 लाख बार देखा जा चुका है ट्रंप का यह वीडियो
  • सुबह-सुबह किए री-ट्वीट को मिले हजारों लाइक्स

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत की यात्रा शुरू होने वाली है. इस दौरान अमेरिका की प्रथम महिला मिलेनिया ट्रंप और उनकी बेटी इवांका ट्रंप और दामाद जारेड कुशनेर भी भारत आएंगे. इनके अलावा दो भारतीय अधिकारी भी दौरे पर आएंगे. इस खास दौरे की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. राष्ट्रपति ट्रंप भी इसे लेकर विशेष उत्साहित दिख रहे हैं. उन्होंने भारत दौरे से पहले एक वीडियो रीट्वीट करते हुए लिखा है कि भारत में दोस्तों से मिलने के लिए बेकरार हूं. बता दें कि इस वीडियो में राष्ट्रपति ट्रंप को बाहुबली की तरह दिखाया गया है.

1 मिनट 21 सेकंड के इस वीडियो में राष्ट्रपति ट्रंप को रणक्षेत्र में तलवारबाजी करते हुए दिखाया गया है. ट्रंप को बाहुबली की ड्रेस में दिखाया गया है जिसमें वे जंग के मैदान में दुश्मनों से लोहा लेते दिख रहे हैं. इस वीडियो में उनकी पत्नी मिलेनिया ट्रंप भी नजर आ रही हैं.

बैकग्राउंड में गाना भी वही बज रहा है जो बाहुबली फिल्म में धमाल मचा चुका है. गाने का बोल है-जियो रे बाहुबली…इस वीडियो की खास बात यह है कि इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी दिख रहे हैं. राष्ट्रपति ट्रंप ने @solmenes1 के ट्वीट को री-ट्वीट किया है. सुबह 4 बजे किए गए इस री-ट्वीट को लगभग 13 लाख बार देखा जा चुका है. इस वीडियो को 60 हजार से ज्यादा लोगों ने पसंद किया जबकि 16 हजार से ज्यादा लोगों ने री-ट्वीट भी किया है.

इवांका और कुशनर का भी दौरा

अमेरिका ने शनिवार को आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि 24 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया की दो दिवसीय भारत यात्रा के दौरान उनके साथ 12 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी आएगा. एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने कहा कि भारत में अमेरिकी राजदूत केन जस्टर, कॉमर्स सेक्रेटरी विल्बर रॉस, एनर्जी सेक्रेटरी डैन ब्रोइलेट, कार्यवाहक चीफ ऑफ स्टाफ मिक मुलवेनी, और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओ’ब्रायन राष्ट्रपति के साथ होंगे. इसके अलावा, राष्ट्रपति की बेटी इवांका ट्रंप और उनके पति जारेड कुशनर, व्हाइट हाउस के दोनों वरिष्ठ सलाहकार हैं, भी यात्रा में उनके साथ होंगे.

नीति मामलों के वरिष्ठ सलाहकार स्टीफन मिलर, व्हाइट हाउस के सोशल मीडिया निदेशक डैन स्कैविनो, प्रथम महिला मेलानिया की स्टाफ की प्रमुख लिंडसे रेनॉल्ड्स, अंतरराष्ट्रीय दूरसंचार नीति के विशेष प्रतिनिधि रॉबर्ट ब्लेयर और व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रिशम भी प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा हैं.

आगरा नहीं जाएंगे पीएम मोदी

केंद्र सरकार ने शनिवार को उन अमेरिकी रिपोर्टों का खंडन किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया के साथ आगरा में भारत के प्रतिष्ठित स्मारक ताजमहल का दीदार करेंगे. भारत की तरफ से वरिष्ठ लोगों की कोई आधिकारिक यात्रा की पुष्टि नहीं की गई है. प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद में राष्ट्रपति ट्रंप और प्रथम महिला का स्वागत करेंगे, जहां 24 फरवरी को एक सार्वजनिक स्वागत समारोह आयोजित किया जाएगा. प्रधानमंत्री नई दिल्ली में दोनों की मेजबानी भी करेंगे, जहां 25 फरवरी को आधिकारिक कार्यक्रम होना है.

चुस्त-दुरुस्त सुरक्षा व्यवस्था

ट्रंप दंपति और प्रधानमंत्री मोदी के अहमदाबाद दौरे को देखते हुए स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी), नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी), एंटी-टेररिस्ट स्कवाड (एटीएस) और रैपिड एक्शन फोर्स (आएएफ) को सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है. ट्रंप की आधिकारिक भारत यात्रा 24 फरवरी को दोपहर 12.30 बजे अहमदाबाद में शुरू होगी. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप 2.20 बजे मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में अनुमानित एक लाख से अधिक लोगों को संबोधित करने के लिए वहां पहुंचेंगे. इसी दिन बाद में ट्रंप दंपति अहमदाबाद से आगरा के लिए रवाना होंगे.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments