Sunday, September 19, 2021
Homeखेलपाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच वनडे सीरीज पर संशय

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच वनडे सीरीज पर संशय

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने लाहौर में शनिवार से शुरू होने वाले ट्रेनिंग कैंप और अगले महीने श्रीलंका में अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा पर फिलहाल रोक लगा दी है। तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान पिछले दो दशकों में सबसे खराब संकट का सामना कर रहा है। ऐसे में पीसीबी चाहता है कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) से पुष्टि करे कि सीरीज होगी। इसके बाद ही टीम की घोषणा होगी। सीरीज 3 सितंबर से श्रीलंका के हंबनटोटा में शुरू होने वाली है। श्रीलंकाई बोर्ड (SLC) एसीबी की ओर से मैचों की मेजबानी करेगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने लाहौर में शनिवार से शुरू होने वाले ट्रेनिंग कैंप और अगले महीने श्रीलंका में अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा पर फिलहाल रोक लगा दी है। तालिबान के कब्जे के बाद अफगानिस्तान संकट का सामना कर रहा है।

एक अधिकारी ने कहा कि अफगानिस्तान क्रिकेट अधिकारियों ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है कि उनके खिलाड़ी काबुल से कोलंबो के लिए कब रवाना होंगे और मैचों का कार्यक्रम की भी घोषणा नहीं हुई है। साथ ही उसने यह भी कहा कि सीरीज से जुड़ी जानकारी मिलते ही कैंप का आयोजन किया जाएगा और टीम भी घोषित कर दी जाएगी।

जानकारी के अनुसार एसीबी तालिबान और अमेरिकी सैनिकों के साथ बातचीत कर रही है, जो काबुल हवाई अड्डे पर सभी विमानों को नियंत्रित कर रहे हैं। अफगान क्रिकेट के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्हें जल्द ही अनुमति और इस बात कि जानकारी मिलेगी कि उनके खिलाड़ी काबुल से कोलंबो के लिए कैसे और कब उड़ान भरेंगे।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, मुहम्मद रिजवान और तेज गेंदबाजों, हसन अली और शाहीन शाह अफरीदी सहित वरिष्ठ खिलाड़ियों को सीरीज के लिए आराम देने की उम्मीद है। यह दोनों देशों के बीच पहली द्विपक्षीय सीरीज है। इन चार  खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज और संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में होने वाले आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए तरोताजा रहने के लिए आराम दिया जा रहा है। अफगानिस्तान भी टी-20 वर्ल्ड कप में भाग लेने वाले देशों में शामिल है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments