Friday, September 24, 2021
Homeहरियाणापंचकूला : सेक्टर-6 स्थित जनरल अस्पताल के गायनी वार्ड की डॉक्टर पूनम...

पंचकूला : सेक्टर-6 स्थित जनरल अस्पताल के गायनी वार्ड की डॉक्टर पूनम भार्गव ने अस्पताल की इंक्वायरी में कबूला गुनाह

पंचकूला. सेक्टर-6 स्थित जनरल अस्पताल के गायनी वार्ड की डॉक्टर पूनम भार्गव और पीऑन बलजिंद्र कौर के खिलाफ अस्पताल प्रबंधन की शिकायत पर सेक्टर-5 पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

डिप्टी सिविल सर्जन की ओर से भेजी गई शिकायत में इंक्वायरी रिपोर्ट का जिक्र भी किया गया है। जिसमें कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं।

रिपोर्ट में सामने आया कि डॉक्टरों की कमेटी के सामने डॉ. पूनम भार्गव अपने ऊपर लगे आरोपों को कबूल कर चुकी है। वहीं, चार महीने की बच्ची का अबॉर्शन करने के नाम पर हुई डील को करने के लिए 8 हजार रुपए जो एडवांस लिया गया था, उसे भी टीम को सौंप दिया है।

मामला दर्ज करने के बाद जब पुलिस की टीम डॉ. पूनम भार्गव को पकड़ने के लिए उनके घर गई, तो वो वहां नहीं मिली। डॉ. पूनम मंगलवार रात को ही अपने घर से फरार हो गईं थीं।

इसके अलावा छह डॉक्टरों की कमेटी ने अपनी जांच रिपोर्ट के साथ साथ पुलिस को एक डीवीडी दी है। जिसमें उस दौरान की सीसीटीवी फुटेज दी गई है। वहीं शिकायतकर्ता की ओर से दी गई वीडियो रिकॉर्डिंग, डॉ. भार्गव के घर पर मिली मेडिसन की लिस्ट, बयानों की कॉपी भेजी गई है।

डॉक्टरों की टीम ने अपनी जांच रिपोर्ट में साफ साफ कहा है, कि जांच के दौरान उन्हें भी लगता है, कि डॉ. पूनम ने ऐसा किया हाेगा। जिसके बाद इस रिपोर्ट को हरियाणा के डीजी हेल्थ ऑफिस, अनिल विज ऑफिस और सेक्टर-5 पुलिस थाने में भेजा गया है।

जहां पुलिस ने डॉ. पूनम और पीअॉन बलजिंद्र कौर के खिलाफ एमटीपी एक्ट के सेक्टर-3, 4, 5, सेक्शन 27बी (ii), 28 ड्रग्स एंड कॉस्मेटिक्स एक्ट, आईपीसी की धारा 120बी, 160, 168, 315, 409, 511 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

जांच के दौरान डॉ. भार्गव और शिकायतकर्ता को आमने-सामने बैठाया गया था

वहीं डॉ. पूनम को पटियाला निवासी शिकायतकर्ता अमनदीप सिंह और विनय अरोड़ा के सामने बैठाया गया था। दोनों को आमने-सामने कर पूछताछ की गई थी। इस दौरान जो भी कन्वर्सेशन जनरेट हुई थी, उसे भी पुलिस के हवाले किया गया है।

महिला आयोग ने लिया संज्ञान

मामले में हरियाणा महिला आयोग की अोर से भी संज्ञान लिया गया है। जिसके बाद आयोग की ओर से अस्पताल प्रबंधन से इस मामले में जवाब मांगा गया था। आयोग की वाइस चेयरपर्सन प्रीति भारद्वाज की ओर से सीएमओ पंचकूला को तलब किया गया था। जिसके चलते डॉक्टर्स की ओर से एक रिपोर्ट महिला आयोग में पेश की गई है। वहीं अब महिला आयोग भी इस मामले में एक रिपोर्ट गृह मंत्री  अनिल विज को देगा।

अबॉर्शन करने के काम आने वाले इंजेक्शन मिले
डॉ. पूनम के घर पर जब जांच कमेटी की टीम ने चेकिंग की तो वहां सील्ड एलोपैथिक इंजेक्शन मिले हैं। ये इंजेक्शन अबॉर्शन करने के काम आते हैं। डॉ. पूनम इन दवाईयों का कोई भी बिल या लाइसेंस पेश नहीं कर पाई। जिसके बाद इन्हें भी सील किया गया है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments