Friday, September 24, 2021
Homeचंडीगढ़चंडीगढ़ में नाके पर जब्त कार लेकर चालक फरार

चंडीगढ़ में नाके पर जब्त कार लेकर चालक फरार

चंडीगढ़ में बढ़ रहे अपराधों को लेकर पुलिस द्वारा मंगलवार को स्पेशल नाका लगाकर वाहनों को चेक किया जा रहा है। ट्रैफिक पुलिस द्वारा कलाग्राम लाइट प्वाइंट के पास स्पेशल नाका लगाकर वाहनों की चेकिंग की जा रही थी कि इस दौरान नियम उल्लंघन करने पर एक कार जब्त की गई। लेकिन कार चालक इतना शातिर निकला कि पुलिस वालों के सामने ही दूसरी चाबी लगाकर कार भगा ले गया। इंपाउंड की गई कार को लेकर फरार होता देखकर पुलिसवालों के होश उड़ गए। आनन फानन में पुलिस कर्मचारियों ने उसका पीछा करके रोकने का प्रयास किया, लेकिन वह भागने में कामयाब हो गया।पुलिस के अनुसार रॉन्ग साइड से आ रही कार को चालक के पास कागजात न होने पर इंपाउंड कर दिया था। लेकिन करीब 2 घंटे बाद नाके पर तैनात ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों को व्यस्त देखकर चालक मौके से फरार हो गया। मामले में मनीमाजरा थाना पुलिस ने ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल की शिकायत पर आईपीसी की धारा 379 के तहत केस दर्ज केस दर्ज कर लिया है। आरोपी कार चालक की पहचान पंचकूला के सेक्टर 16 निवासी अभिषेक जिंदल के रूप में हुई है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है(

ये है मामला

ट्रैफिक पुलिस ने कलाग्राम लाइट प्वाइंट के पास सुबह 9:30 नाका लगाया था। इस दौरान वहां तैनात पुलिस कर्मचारियों ने पंचकूला नंबर की एक कार को रोका। ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, इस कार को रॉन्ग साइड में ड्राइव करते हुए पंचकूला सेक्टर-16 का रहने वाला अभिषेक जिंदल चला रहा था। कार रुकवाकर पुलिस कर्मचारियों ने अभिषेक को वाहन के कागजात दिखाने को कहा तो वह कागज नहीं दिखा सका। कार के कागजात न होने के चलते ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों ने उक्त पंचकूला नंबर की कार को अपने कब्जे में लेकर जब्त कर लिया। साथ ही कार को बिट्टा पेट्रोल पंप के पास पार्क कर दिया। नाके पर तैनात पुलिस कर्मचारियों ने गाड़ी के मालिक को जुर्माना राशि ट्रैफिक पुलिस लाइन मैं जमा कराने के बाद छोड़े जाने की बात कही।

इसके बाद अभिषेक ट्रैफिक पुलिस लाइन गया और वहां से नाका इंचार्ज हरजीत सिंह को कॉल करके बताया कि जुर्माना डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में भरा जाएगा। ट्रैफिक पुलिस की ओर से दी शिकायत के मुताबिक, करीब 2 घंटे बाद अभिषेक पेट्रोल पंप के पास पहुंचा और नाके पर तैनात पुलिस कर्मचारियों को व्यस्त देखकर मौके का फायदा उठा कार की दूसरी चाबी के जरिए गाड़ी स्टार्ट करके फरार हो गया। जब्त की गई कार को लेकर भागता देख पुलिस ने पीछा कर उसे पकड़ने का प्रयास किया, लेकिन वह गाड़ी रोकने के बजाय उसे भगाता हुआ फरार हो गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments