Tuesday, September 28, 2021
Homeछत्तीसगढ़रायपुर में नशे की लत ने ली जान:तलब पूरी करने के लिए...

रायपुर में नशे की लत ने ली जान:तलब पूरी करने के लिए होम्योपैथी सिरप पी गए 3 युवक

रायपुर के पंडरी इलाके में ड्रग (दवाई) के ओवरडोज से तीन लोगों की मौत का मामला सामने आया है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, अधिक मात्रा में होम्योपैथी का एक सिरप पीने की वजह से तीनों की मौत हुई है। मरने वाले तीनों नशे के आदी थे। आशंका जताई जा रही है कि नशे की तलब पूरी करने के लिए तीनों ने सिरप पी होगी।

मृतकों के घर वालों ने पुलिस एक सिरप की खाली बोतल दी है। बताया जा रहा है कि होम्योपैथी यह दवाई कुपच के लिए डॉक्टर देतें हैं। इसमें 90% से ज्यादा एल्कोहॉल होता है।

पुलिस के मुताबिक, घटना 6 मई की रात की है। पंडरी के ताज नगर इलाके में रहने वाले दलबीर(25) और बलविंदर (29) सिंह की अचानक तबीयत बिगड़ी गई। ये दोनों चचेरे भाई हैं। इसके बाद घर वाले इन्हें अस्पताल लेकर गए। सुबह यानी की 7 मई को दोनों की मौत हो गई। अस्पताल से पुलिस के पास जानकारी आई तो मामला अब उजागर हुआ है। इसी इलाके के एक मनीष वर्मा नाम के युवक की भी मौत की बात सामने आई है। मनीष भी दलबीर और बलविंदर का परिचित था। मगर इसका अंतिम संस्कार हो जाने की वजह से पोस्टमार्टम नहीं हो सका है।

घर वालों का दावा सिरप पीने के बाद बिगड़ी तबीयत

पुलिस की शुरूआती जांच में मृतक के घर वालों से होम्योपैथी के एक सिरप की बोतल पुलिस को दी है। घर वालों ने बताया है कि इसे पीने के बाद दोनों भाइयों की तबीयत बिगड़ी थी। पुलिस इसके सैंपल की जांच मृतकों के शरीर से मिले कैमिकल से करने के लिए फॉरेंसिक टीम और पोस्टमार्टम जांच का सहारा ले रही है। जांच में जुअे अफसरों का कहना है कि इस सिरप की अधिक डोज लेने की वजह से ये घटना हुई होगी।

बिलासपुर में जा चुकी हैं 9 जानें, रायपुर में अब तक 4 की मौत

6 मई को बिलासपुर में 9 युवकों की मौत हो गई थी। घटना जिले के सिरगिट्टी इलाके के कोरमी धुरीपारा गांव में हुई थी, बस्ती में होम्योपैथिक सिरप को कई परिवारों में इस्तेमाल किया जा रहा था। लेकिन युवकों ने इसे शराब में मिलाकर पी लिया, जिससे यह जानलेवा हो गया। रायपुर के भी लाल गंगा परिसर के पीछे की बस्ती में पिछले सप्ताह दो लोगांे की सैनिटाइजर पीने से मौत हो गई थी अब तक रायपुर में 4 की जान जा चुकी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments