राजस्थान : प्रदेश में आगे बढ़ा मानसून, कोटा और झालावाड़ में दोइंच तक बारिश; जयपुर-नागौर में भूकंप

0
17

जयपुर. प्रदेश के विभिन्न अंचलाें से मानसून अपने प्रवेश के एक दिन बाद ही बुधवार काे झालावाड़ और उदयपुर सहित कई हिस्सों में छा गया। झालावाड़ में सवा दो, कोटा में दो और उदयपुर में एक इंच तक पानी बरसा। इसके अलावा भीलवाड़ा, बूंदी, बारां और अलवर सहित कई हिस्साें में भी बारिश हुई। भीलवाड़ा के बीगोद में एक घंटे की तेज बारिश में एक दर्जन से अधिक बस्तियों में पानी भर गया।

नृसिंहद्वारा के यहां खाल में पानी आने से बीगोद-खटवाड़ा मार्ग एक घंटा बाधित रहा। तेज हवा के साथ हुई बारिश से पेड़ व बिजली के खंभे गिर गए। इससे बिजली सप्लाई बाधित हुई। शाहपुरा में भी तेज बरसात हुई। जयपुर में दिनभर बादल छाए रहे। बारिश नहीं होने से लोग उमस से परेशान रहे। मौसम विभाग जयपुर के निदेशक शिव गणेश के अनुसार मानसून के लिए अनुकूल परिस्थितियां भी बनी हुई हैं।

जयपुर में उमस और गर्मी, 6 जुलाई तक आएगा मानसून

झालावाड़56 मिमी
कोटा52
जोधपुर45
अकलेरा42
उदयपुर26

जयपुर में दिनभर तेज गर्मी और उमस से लोग परेशान रहे। मौसम विभाग जयपुर के निदेशक शिव गणेश के अनुसार मानसून के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। यह 6 जुलाई तक जयपुर आ सकता है।

जयपुर-नागौर में भूकंप

जयपुर व नागौर जिलों में बुधवार रात 8:59 बजे 3.5 की तीव्रता का भूकंप आया। इसका केंद्र नागौर में धरातल से 35 किमी नीचे रहा। जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here