Sunday, September 19, 2021
Homeऑटोमोबाइलअगले हफ्ते लॉन्च होगा eBikeGo Rugged इलेक्ट्रिक स्कूटर

अगले हफ्ते लॉन्च होगा eBikeGo Rugged इलेक्ट्रिक स्कूटर

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर और सिंपल एनर्जी वन ईवी के बाद अब जल्द ही एक और इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्चिंग को तैयार है। मुंबई स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप eBikeGo आगामी 25 अगस्त को अपना Rugged इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रहा है। कंपनी का दावा है कि रग्ड इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में सबसे मजबूत और टिकाऊ ई-स्कूटर में से एक होगा।

इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में अधिक जानकारी 25 अगस्त को ही सामने आएगी। कंपनी का कहना है कि eBikeGo की आगामी EV को पूरी तरह से भारत में डिजाइन और निर्मित किया गया है जिससे ये भारतीय ग्राहकों के अनुरूप है।

eBikeGo Rugged इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में अधिक जानकारी 25 अगस्त को ही सामने आएगी। कंपनी का कहना है कि eBikeGo की आगामी EV को पूरी तरह से भारत में डिजाइन और निर्मित किया गया है। इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नोलॉजी (आईसीएटी) द्वारा इसका परीक्षण और अप्रूवल किया गया है।

ये इलेक्ट्रिक स्कूटर हो चुके हैं लॉन्च

Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर

बैटरी और पावर : Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.9 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक का उपयोग किया गया है, जो 11 bhp इलेक्ट्रिक मोटर को पावर देता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में तीन राइडिंग मोड नॉर्मल, स्पोर्ट और हाइपर दिए गए हैं। वहीं चार्जिंग टाइम की बात करें तो पारंपरिक एसी चार्जर से बैटरी को 6 घंटे में चार्ज किया जा सकता है। इसे 115 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड पर चलाया जा सकता है।

रेंज : Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज की बात करें तो ये फुल चार्ज करने पर 181 किमी की दूरी तय कर सकता है। यह एक जबरदस्त रेंज है जिसकी मदद से राइडर अच्छी-खासी दूरी तय करने में सक्षम होगा।

Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर

बैटरी और पावर : Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 4.8 kWh लिथियम-आयन फिक्स्ड बैटरी ऑफर की है, जिसकी बदौलत इलेक्ट्रिक स्कूटर की मोटर 6 bhp की मैक्सिमम पावर और 72 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 2.95 सेकेंड में शून्य से 40 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकता है, और 105 किमी/घंटा की टॉप स्पीड हासिल कर सकता है।

रेंज : अगर बात करें रेंज की तो ये इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में मौजूद किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर से कहीं ज्यादा रेंज ऑफर करता है जो सिंगल चार्जिंग में 240 किलोमीटर है। इलेक्ट्रिक स्कूटर की ये रेंज किसी इलेक्ट्रिक कार की रेंज को टक्कर देती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments