Sunday, September 26, 2021
Homeदेशइकबाल मिर्ची केस: ED ने दायर की चार्जशीट, 16 आरोपियों का नाम...

इकबाल मिर्ची केस: ED ने दायर की चार्जशीट, 16 आरोपियों का नाम शामिल

  • इकबाल मिर्ची केस में चार्जशीट दायर
  • ED ने PMLA कोर्ट दाखिल की है चार्जशीट
  • प्रॉपर्टी डीलिंग मामले में 16 लोगों पर आरोप

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के करीबी और ड्रग तस्कर इकबाल मिर्ची की प्रॉपर्टी डील मामले में सोमवार को चार्जशीट दाखिल की गई. मुंबई की PMLA कोर्ट में दाखिल की गई इस चार्जशीट में ED ने 16 आरोपियों का नाम लिया है, जिसमें कई बड़े नाम शामिल हैं. चार्जशीट में DHFL के धीरज वर्धवान का भी नाम है. प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े केस की जांच कर रहा है.

चार्जशीट में किन लोगों के नाम शामिल?

प्रवर्तन निदेशालय ने सोमवार को जो चार्जशीट दायर की है, उनमें DHFL के धीरज वर्धवान, इकबाल मिर्ची, आसिफ मेमन (इकबाल का बेटा), जुनैद मेमन, हजरा मेमन, सनब्लिंक रियल इस्टेट के सन्नी भतीजा का नाम शामिल है.

इसके अलावा जिन आरोपियों का नाम चार्जशीट में शामिल किया गया है, उसमें रंजीत सिंह बिंद्रा, हारुन युसूफ, रिंकू देशपांडे, हुमायूं मर्चेंट, मोहम्मद युसूफ ट्रस्ट, जयेश सोनी, चंद्रेश के नाम शामिल हैं.

कई लोगों से हुई थी पूछताछ

गौरतलब है कि इकबाल मिर्ची से जुड़े केस में ED कई लोगों से पूछताछ भी कर चुकी हैं, जिसमें प्रफुल्ल पटेल, राज कुंद्रा शामिल हैं. ईडी की कार्रवाई केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) के एक रियल एस्टेट कंपनी आरकेडब्ल्यू डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड के एसेंसियल हॉस्पिटैलिटी लिमिटेड के साथ लेनदेन के खुलासे के बाद हुई थी.

क्या है पूरा मामला?

गौरतलब है कि इकबाल मिर्ची अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम का करीबी थी, जिसपर कई मामलों में प्रॉपर्टी डीलिंग का आरोप लगा था. इस पूरे केस में कई बड़े नामों का खुलासा हुआ था, जिसके बाद ED ने इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार भी किया था.

संपत्तियों को नहीं मिला था कोई खरीदार

प्रवर्तन निदेशालय ने बीते दिनों इकबाल मिर्ची की कई संपत्तियों को जब्त भी किया था जिसकी नीलामी की गई. हालांकि, इन संपत्तियों के लिए कोई भी खरीदार नहीं मिला था. जिन संपत्तियों की बोली लगाई गई थी, उनमें इन 6 संपत्तियों में से दो गैंगेस्टर और ट्रग तस्कर इकबाल मिर्ची की थी. जो कि मुंबई के सांताक्रूज वेस्ट में स्थित 1245 स्क्वायर फीट के फ्लैट था, जिसका रिजर्व प्राइस 3.45 करोड़ रखा गया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments