Sunday, September 19, 2021
Homeहरियाणामानेसर लैंड स्कैम : ईडी ने पूर्व सीएम हुड्‌डा पर की कार्रवाई,...

मानेसर लैंड स्कैम : ईडी ने पूर्व सीएम हुड्‌डा पर की कार्रवाई, अटैच की 66.57 करोड़ रु. की संपत्ति

पानीपत : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मानेसर में हुए जमीन घाेटाले में 66.57 कराेड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है। इसमें 18.5 एकड़ गुड़गांव की जमीन और नकदी शामिल है। यह संपत्ति महामाया एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड और अन्य की हैं। ईडी ने मनी लाॅन्ड्रिंग मामले में यह कार्रवाई की। उधर, पंचकूला इंडस्ट्रियल प्लाॅट आवंटन घोटाला मामले में पूर्व सीएम भुपेंद्र सिंह हुड्डा से शुक्रवार को चंडीगढ़ स्थित ईडी के दफ्तर में  दूसरे दिन भी छह घंटे तक पूछताछ हुई। इससे पहले गुरुवार काे हुड्डा से 9 घंटे तक पूछताछ की गई थी। शुक्रवार को भी पूछताछ हुई।

मानेसर जमीन घाेटाले में ईडी ने 2016 में मामला दर्ज किया था, जिसकी वह जांच कर रही है। ईडी ने सीबीआई में दर्ज मामले के आधार पर हुड्डा और अन्य लोगों काे मनी लाॅन्ड्रिंग का आरोपी बनाया था। ईडी ने इससे पहले पिछले साल दिसंबर में इस मामले में 42.19 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की थी। पुलिस ने इस जमीन घाेटाले में 2015 में पूर्व सीएम हुड्डा और 33 अन्य के खिलाफ केस दर्ज किया था। बाद में केस सीबीआई ने अपने हाथ में ले  लिया था।

अंदर की बात : हर सवाल पर वकीलों जैसा जवाब :

सूत्रों के अनुसार पूर्व सीएम भुपेंद्र सिंह हुड्‌डा सुबह अपने वकीलों से मिलने के बाद पहले कोर्ट गए फिर वहां सुनवाई नहीं हुई तो तीन बजे ईडी के दफ्तर पहुंच गए। पंचकूला इंडस्ट्रियल प्लाॅट आवंटन घोटाला मामले में शुक्रवार को करीब छह घंटे तक सवाल-जवाब हुआ। हुड्‌डा ने हर सवाल का सधा और तेज जवाब दिया। हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में उन्होंने अपनी बात रखी। कठिन सवालों के अंतिम दौर में हुड्डा का चेहरा उतर सा गया। दाे दिनों में उन्होंने कुल 100 सवालों के जवाब दिए। फिलहाल उन्हें शनिवार को नहीं बुलाया गया है। अब सभी आरोपियों को एक साथ बैठा कर पूछताछ हो सकती है। दोबारा कभी भी सभी आरोपियों को बुलाया जा सकता है। रात करीब 9 बजे हुड्‌डा ईडी कार्यालय से  निकले तो वे मायूस दिख रहे थे।

वकीलों की हड़ताल की वजह से टली सुनवाई :

पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा शुक्रवार को पंचकूला की विशेष सीबीआई अदालत में मानेसर भूमि घोटाला मामले में पेश होने के लिए पहुंचे, ले‍किन वहां वकीलों की हड़ताल के कारण सुनवाई नहीं हुई। मामले पर सुनवाई अब 6 अगस्त को होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments