Friday, September 24, 2021
Homeराज्यगुजराततेजस ट्रेन में यात्रियों की संख्या बढ़ाने के प्रयास

तेजस ट्रेन में यात्रियों की संख्या बढ़ाने के प्रयास

आईआरसीटीसी ने तेजस एक्सप्रेस में यात्रियों की संख्या बढ़ाने के लिए नई ऑफर शुरू किया है। रक्षाबंधन के उपलक्ष्य में तेजस ट्रेन से यात्रा करने वाली महिलाओं को 5 प्रतिशत कैशबैक दिया जा रहा है। यह सुविधा 17 अगस्त से शुरू हो गई है और 24 अगस्त तक चलेगी। इस ऑफर का लाभ लेने के लिए महिला यात्रियों को टिकट बुक कराकर यात्रा पूरी करनी होगी।

वर्तमान में तेजस ट्रेन का संचालन हफ्ते में चार दिन सोमवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को हो रहा है। आईआरसीटीसी ने बताया कि रक्षाबंधन के अलावा आगामी त्योहारों पर भी इस तरह की सुविधा देने पर विचार किया जा रहा है। अभी ट्रेन हर ट्रिप में 70 से 75 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ चल रही है।

अभी हफ्ते में चार दिन चल रही है तेजस एक्सप्रेस

ट्रेन संख्या 82901 मुंबई सेंट्रल-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस हर शुक्रवार, शनिवार, रविवार एवं सोमवार को मुंबई सेंट्रल से 15.45 बजे चलती है और उसी दिन 22.05 बजे अहमदाबाद पहुंचती है। इसी प्रकार ट्रेन संख्या 82902 अहमदाबाद-मुंबई सेंट्रल तेजस हर शुक्रवार, शनिवार, रविवार एवं सोमवार को अहमदाबाद से 6.40 बजे चलती है और उसी दिन 13.05 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचती है। यह ट्रेन अंधेरी, बोरीवली, वापी, सूरत, भरूच, वडोदरा और नडियाड स्टेशन पर रुकती है। यह ट्रेन 31 अक्‍टूबर तक अंधेरी स्‍टेशन पर भी रुकेगी। इस ट्रेन में एसी चेयर कार और एसी एग्जिक्यूटिव चेयर कार कोच हैं।

यात्रियों के खाते में भेज दिया जाएगा कैशबैक

आईआरसीटीसी वेस्ट जोन के प्रवक्ता पिनाकिन मोरवाला ने बताया कि भाई-बहन के प्यार और स्नेह के प्रतीक रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर 24 अगस्त तक दोनों तेजस ट्रेनों में यात्रा करने वाली सभी महिला यात्रियों को ट्रेन किराये पर 5% का विशेष कैशबैक दिया जा रहा है। कैशबैक केवल ऑफर अवधि के दौरान की गई यात्राओं पर ही मिलेगा।

पांच प्रतिशत कैशबैक महिला यात्री के उसी खाते में भेज दिया जाएगा, जिससे टिकट बुक किया गया है। कैशबैक उन महिला यात्रियों के लिए भी लागू होगा, जिन्होंने ऑफर लॉन्च होने से पहले ही उपरोक्त यात्रा अवधि के लिए टिकट बुक कर लिया है। इसके लिए महिला यात्रियों को टिकट बुक करने के बाद यात्रा पूरी करनी होगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments