Friday, September 24, 2021
Homeराजस्थानजयपुर : हाइवे पर हत्या और लूटपाट करने वाली अंतराज्यीय धर्मा सुल्तान...

जयपुर : हाइवे पर हत्या और लूटपाट करने वाली अंतराज्यीय धर्मा सुल्तान गैंग के आठ बदमाश गिरफ्तार, अवैध हथियार बरामद

जयपुर. नेशनल हाइवे पर राहगीरों और वाहन चालकों से लूटपाट, हत्या की वारदातें करने वाले एक अंतर्राज्यीय धर्मा-सुल्तान गैंग में शामिल आठ बदमाशों को पुलिस ने डकैती की साजिश रचते हुए बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। यह कार्रवाई जयपुर ग्रामीण जिले की पुलिस टीमों ने की। इस गैंग के कब्जे से एक अवैध पिस्टल, दो देशी कट्‌टे, 16 कारतूस,, चाकू व धारदार हथियार, लोहे की चेन सहित चार मोटरसाइकिलें व 9 मोबाइल फोन बरामद किए है।

जयपुर ग्रामीण जिले में पुलिस की गिरफ्त में आए आठ बदमाश

ये है गिरफ्तार आरोपी

जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी धर्मपाल उर्फ धर्मा (23), सुल्तान उर्फ श्रवण सिंह तंवर (25), महेंद्र योगी (35) निवासी शाहपुरा जयपुर, आरोपी गजेंद्र उर्फ गजी उर्फ कालू (20), धर्मेंद्र उर्फ चप्पू (24) निवासी रेवाड़ी, हरियाणा, आरोपी तेजपाल उर्फ तेजा गुर्जर (19) निवासी विराट नगर, कालूराम गुर्जर (31) निवासी विराट नगर, जयपुर ग्रामीण है और विजेंद्र जाट (20) निवासी शाहपुरा जयपुर ग्रामीण है। इस गैंग के बदमाशों ने 29 जनवरी 2020 को कोटपूतली इलाके में स्विफ्ट कार चालक की हत्या की और उसकी कार लूटकर फरार हो गए थे।

स्पेशल टीम के कांस्टेबल को मिली बदमाशों की सूचना, तब घेराबंदी कर पकड़ा

इसी तरह, शाहपुरा में 12 जनवरी को बागावास पुलिया के पास देर रात रोशन लाल मीणा से मारपीट कर सड़क पर फेंक दिया और उसकी ब्रिजा कार लूटकर भाग निकले थे। इसके बाद पुलिस टीमों ने सायबर सेल टीम के प्रभारी एएसआई रतनदीप की मदद से इनपुट लेकर बदमाशों की धरपकड़ के लिए तलाश शुरु की। इसी बीच 18 फरवरी को रात 8 बजे शाहपुरा थानाप्रभारी महेंद्र सिंह को स्पेशल टीम के सदस्य कांस्टेबल सुभाषचंद को आठ-दस बदमाशों के अवैध हथियारों के साथ ट्रांसपोर्ट नगर शाहपुरा में बने एक मकान में डकैती की साजिश रचने की सूचना मिली।

इसके बाद पुलिस टीमों ने घेराबंदी कर इस गैंग को धरदबोचा। पूछताछ में गैंग द्वारा जयपुर जिले में शाहपुरा, विराटनगर, प्रतापगढ़, शाहजहांपुर,मनोहरपुर और हरियाणा के धारुहेड़ा में अब तक चोरी, लूट, डकैती, हत्या का प्रयास, हत्या, अपहरण सहित कई अन्य आपराधिक मामलों में 13 मुकदमे दर्ज है।  इस कार्रवाई एएसआई रतनदीप ने अहम रोल निभाया। एसपी शंकरदत्त शर्मा ने इस गैंग को पकड़ने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की। एएसपी ज्ञानचंद यादव व एएसपी भरतलाल मीणा के निर्देशन में शाहपुरा डीएसपी नेहा अग्रवाल, शाहपुरा एसएचओ महेंद्र सिंह और कालाडेरा थानाप्रभारी धर्मसिंह ने अहम रोल निभाया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments