Friday, September 24, 2021
HomeऑटोमोबाइलGreenvolt Mantis इलेक्ट्रिक बाइक इस दिन होगी लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Greenvolt Mantis इलेक्ट्रिक बाइक इस दिन होगी लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली। प्रदूषण को कम करने के लिए सरकार कई अहम कदम उठा रही है जिसमें से लगातार ऑटोमोबाइल कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल को लॉन्च कर रही है ताकि प्रदूषण के स्तर को कुछ हद तक कम किया जा सके। इसी सिलसिले में इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप कंपनी Greenvolt Mobility अपनी ‘नो चालान’ इलेक्ट्रिक बाइक Mantis को अहमदाबाद में लॉन्च करने के बाद अब इसे देश के दूसरे प्रमुख शहरों में लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी Greenvolt Mantis को 22 दिसंबर को मुंबई और 5 जनवरी 2020 को बेंगलुरु में लॉन्च करेगी। इसके अलावा जनवरी में ही इस इलेक्ट्रिक बाइक को पुणे, दिल्ली, हैदराबाद और चेन्नई के भी बाजार में उतारा जाएगा।

greenvolt bike

इसके लिए प्री-बुकिंग शुरू कर दी गई है। 999 रुपये में इसकी बुकिंग की जा सकती है। कंपनी मुंबई, बेंगलुरु और अन्य शहरों में इस इलेक्ट्रिक बाइक की प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहकों के लिए लॉन्चिंग के समय प्राइवेट टेस्ट राइड आयोजित करेगी।

जानिए इसकी कीमत

प्री-बुकिंग करने वाले ग्राहकों के लिए मैन्टिस की कीमत 34,999 रुपये होगी, जबकि डीलरशिप ऐक्टिव होने के बाद यह 37,999 रुपये में उपलब्ध होगी। ग्रीनवोल्ट फरवरी तक अपने डीलर नेटवर्क के माध्यम से सभी चुनिंदा मेट्रो शहरों में स्टूडियो आउटलेट और सर्विस सेंटर खोलेगा।

greenvolt bike

मैन्टिस को चलाने के लिए लाइसेंस और पीयूसी की जरूरत नहीं

खास बात यह है कि मैन्टिस इलेक्ट्रिक बाइक को चलाने के लिए लाइसेंस, पीयूसी या रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं है। इसमें 250-वाट का मोटर और कंट्रोलर दिया गया है। ग्रीनवोल्ट ने मैन्टिस को इन-हाउस डिजाइन और डिवेलप किया है। इसमें दी गई लिथियम-आयन बैटरी रिमूवेबल है, यानी इसे निकालकर चार्ज किया जा सकता है।

greenvolt bike

जानिए फुल चार्ज पर कितनी दूर तक चलेगी?

मैन्टिस इलेक्ट्रिक एक बार फुल चार्ज होने पर 50 किलोमीटर तक चलेगी। इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में 2.5 घंटे का समय लगता है। मैन्टिस की पोर्टेबल बैटरी का वजन 2.5 किलोग्राम है, जिसे किसी भी घरेलू पावर सॉकिट से चार्ज किया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments