Saturday, September 25, 2021
Homeदेशलोकसभा : कांग्रेस का सवाल- हैदराबाद में एनकाउंटर तो उत्तर प्रदेश में...

लोकसभा : कांग्रेस का सवाल- हैदराबाद में एनकाउंटर तो उत्तर प्रदेश में अपराधियों को खुली छूट क्यों

नई दिल्ली. लोकसभा में शुक्रवार को तेलंगाना और उन्नाव दुष्कर्म का मामला गरमाया। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि हैदराबाद में भागने का प्रयास कर रहे दुष्कर्म आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया गया, जबकि उत्तर प्रदेश में अपराधियों को खुली छूट दे दी गई है। उन्नाव की घटना के विरोध में कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा से वॉकआउट किया।

उन्होंने कहा- उन्नाव में दुष्कर्म पीड़ित 95% जल चुकी है, आखिर देश में चल क्या रहा है? एक तरफ भगवान राम का मंदिर बनाया जा रहा है और दूसरी तरफ सीता मैया को आग लगाई जा रही है।

स्मृति ईरानी ने कहा- आप नहीं चाहते कि कोई महिला ऐसे मुद्दों पर बात करे

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि आप (विपक्षी सांसद) आज यहां चिल्ला रहे हैं, इसका मतलब है कि आप नहीं चाहते कि कोई महिला खड़ी हो और मुद्दों पर बात करे। जब पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावों में दुष्कर्म को राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया गया था, तब आप शांत थे।

‘महिलाओं के खिलाफ अपराध जैसे मामलों की सुनवाई के लिए नया कानून बने’
शिवसेना के सांसद अरविंद सावंत ने कहा कि ऐसे कानून बनाने की जरूरत है, जिसके जरिए ऐसे (महिलाओं के खिलाफ अपराध) मामलों की सुनवाई सीधे सुप्रीम कोर्ट में हो। अभी के समय से निचली अदालतों से ऐसे मामलों की सुनवाई शुरू होती है। उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से अपील की कि इस पर चर्चा के लिए एक समिति गठित करें।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments