Friday, September 24, 2021
Homeखेलटी-20 : इंग्लैंड को जीत के लिए आखिरी ओवर में 7 रन...

टी-20 : इंग्लैंड को जीत के लिए आखिरी ओवर में 7 रन बनाने थे; एनगिडी के 2 विकेट और एक रनआउट ने द. अफ्रीका को जिताया

खेल डेस्क. दक्षिण अफ्रीका ने 3 टी-20 के पहले मुकाबले में इंग्लैंड को 1 रन से हरा दिया। ईस्ट इंग्लैंड के बफेलो पार्क में बुधवार को खेल गए मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 177 रन बनाए। जबकि इंग्लैंड टीम 9 विकेट पर 176 रन ही बना सकी। आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 7 रन बनाने थे। तभी लुंगी एनगिडी के 2 विकेट और एक रनआउट ने द. अफ्रीका को मैच में जिताया दिया। इसके लिए एनगिडी को मैच ऑफ द मैच चुना गया।

आखिरी दो ओवर का रोमांच
लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड का 18 ओवर में स्कोर 5 विकेट पर 155 रन था। जीत के लिए 12 गेंद पर 23 रन चाहिए थे। इयॉन मोर्गन ने 2 चौके और एक छक्का लगाकर मैच जीत के करीब ला दिया। अब टीम को आखिरी ओवर में 7 रन चाहिए थे। तभी एनगिडी ने 5 रन देकर 2 खिलाड़ियों मोइन अली (5 रन) और टॉम करन (2 रन) को पवेलियन भेज दिया। इसके बाद आखिरी गेंद पर इंग्लैंड को 3 रन चाहिए थे। स्ट्राइक पर मौजूद आदिल राशिद दूसरा रन लेने के दौरान रनआउट हो गए और टीम 1 रन से मैच हार गई।

अफ्रीका ने तीसरी बार 1 रन के अंतर से मैच जीता
टीम ने तीसरी बार 1 रन के अंतर से टी-20 में जीत दर्ज की है। इससे पहले द. अफ्रीका ने 2010 में वेस्टइंडीज और 2009 में न्यूजीलैंड को हराया था। दक्षिण अफ्रीका के टेम्बा बवुमा ने 43, जबकि क्विंटन डीकॉक और रसी वेन डेर दुसेन ने 31-31 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन ने 2 विकेट लिए, जबकि मोईन अली, टॉम करन, मार्क वुड, आदिल राशिद और बेन स्टोक्स को 1-1 विकेट मिला।

वहीं, इंग्लैंड की ओर से जेसन रॉय ने सबसे ज्यादा 70 और इयॉन मोर्गन ने 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। टीम के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। दक्षिण अफ्रीका के लुंगी एनगिडी ने 3 विकेट लिए, जबकि अंदिले फेहलुवायो और ब्यूरन हेंड्रिक्स को 2-2 सफलता मिली।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments