England कबड्डी एसोसिएशन के चेयरमैन के घर तोड़-फोड़’, लंडा ग्रुप ने मांगी थी 5 करोड़ की फिरौती’

0
47

इंग्लैंड में कबड्डी एसोसिएशन के चेयरमैन से लंडा ग्रुप द्वारा 5 करोड़ रुपए की फिरौती मांगने व जान से मारने की धमकी देने के मामले में थाना गोइंदवाल साहिब की पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने अगली कार्रवाई शुरु कर दी है। गौरतलब है कि इस मामले में खालिस्तानी ग्रुप द्वारा इंग्लैंड में कबड्डी चेयरमैन के घर में तोड़-फोड़ करते हुए परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई है। इस घटना से गांव दीनेवाल में रहने वाले परिवार में डर पाया जा रहा है

जानकारी देते हुए हरजिंदर सिंह पुत्र सरदारा सिंह निवासी दीनेवाल ने बताया कि उसका बड़ा भाई बलविंदर सिंह उर्फ बिल्ला गिल दीनेवालिया करीब 22 साल से यू.के. में रहता आ रहा है। जो इंग्लैंड में कबड्डी एसोसिएशन का चेयरमैन रहा है। उसका भाई इंग्लैंड व पंजाब में अपना बिल्डिंग लाइन का भी काम करता है। जो साल में 2-3 बार भारत आता-जाता रहता है। इसके द्वारा पंजाब में विभिन्न स्थानों पर अक्सर कबड्डी कप करवाए जाते हैं। बीती 9 जून 2023 को उसके भाई बिल्ला गिल के मोबाइल पर विदेशी नंबर से लंडा ग्रुप द्वारा काल की गई। काल पर परिवार को जान से मारने की धमकियां देते हुए 5 करोड़ रुपए की फिरौती मांगी गई। इस काल के बाद गांव दीनेवाल में स्थित हमारे घर के आस-पास लावारिस गाडिय़ां घूमती देखी गई हैं।

पुलिस प्रशासन से मांग है कि परिवार को सुरक्षा प्रदान करने के साथ-साथ आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। इस मामले को लेकर डी.एस.पी. गोइंदवाल साहिब रविशेर सिंह ने कहा कि हरजिंदर सिंह के बयानों पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ केस दर्ज किया जा चुका है। पुलिस द्वारा मामले की अगली कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here