Tuesday, September 28, 2021
Homeदिल्लीआज रात से भारी वाहनों की एंट्री बंद

आज रात से भारी वाहनों की एंट्री बंद

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर 14 जुलाई की रात 10 बजे से 15 अगस्त की दोपहर तक भारी वाहनों की दिल्ली में एंट्री बंद हो जाएगी। गाजियाबाद और नोएडा के सात बॉर्डरों से भारी वाहनों को दूसरे रास्तों के लिए मोड़ दिया जाएगा। इससे नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे, पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे समेत दूसरे रास्तों पर वाहनों का दबाव बढ़ने के आसार हैं।गाजियाबाद-नोएडा के सात बॉर्डरों से दिल्ली में घुसते हैं वाहन

गाजियाबाद के एसपी ट्रैफिक रामानंद कुशवाहा ने बताया कि यूपी-गाजीपुर बॉर्डर, वजीराबाद बॉर्डर, सीमापुरी बॉर्डर, महाराजपुर बॉर्डर से भारी वाहनों को दिल्ली में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। इसके लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। दिन-रात शिफ्ट में ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। इसी तरह नोएडा में चिल्ला रेड लाइट, डीएनडी बॉर्डर और कालिंदी कुंज यमुना बॉर्डर से भारी वाहनों को दिल्ली में एंट्री नहीं दी जाएगी।

नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर शुक्रवार को भी दिनभर जाम लगा था।
नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर शुक्रवार को भी दिनभर जाम लगा था।

गाजियाबाद में यह रहेगा रूट डायवर्जन

डासना पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से भारी वाहन एनएच-9 दिल्ली की तरफ सीधे न जाकर सिकंदराबाद होते हुए निकलेंगे।

पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से आने वाले सभी छोटे-बड़े वाहन दुहाई से नीचे उतरकर एएलटी चौराहे से राजनगर एक्सटेंशन, भोपुरा होते हुए दिल्ली जा सकेंगे।

बुलंदशहर से लालकुआं के रास्ते दिल्ली जाने वाले भारी वाहन पेरिफेरल से दुहाई में नीचे उतरकर राजनगर एक्सटेंशन, भोपुरा के रास्ते जाएंगे।

मेरठ से आने वाले वाहन एएलटी चौराहे से राजनगर एक्सटेंशन, भोपुरा होते हुए निकलेंगे।

यूपी गेट से दिल्ली जाने वाले सभी भारी वाहन मोहननगर से बीकानेर गोलचक्कर, भोपुरा होते हुए दिल्ली जाएंगे।

नोएडा में इन 3 रूटों से निकलेंगे मालवाहक वाहन

चिल्ला रेड लाइट (बॉर्डर) से दिल्ली में प्रवेश करके अन्य जगहों पर जाने वाले मालवाहक वाहन इस रेडलाइट से यू-टर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर आ जाएंगे और यहां से कहीं भी निकल पाएंगे।

डीएनडी (बॉर्डर) से दिल्ली में होकर जाने वाले मालवाहक वाहन डीएनडी से यूटर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से पेरिफेरल पहुंचेंगे और वहां से निकलेंगे।

कालिंदी कुंज यमुना (बॉर्डर) से दिल्ली जाने वाले मालवाहक वाहन यमुना नदी से पहले अंडरपास तिराहा से डायवर्ट होंगे। वह नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से ईस्टर्न पेरिफेल होते हुए निकलेंगे।

(यह डायवर्जन 14 की रात 10 बजे से 15 अगस्त की दोपहर 1 बजे तक लागू रहेगा)

रिहर्सल परेड पर वाहनों को हुई थी दिक्कत

स्वतंत्रता दिवस की रिहर्सल परेड के चलते 12 अगस्त की रात 10 बजे से 13 अगस्त की दोपहर 12 बजे तक भी इसी तरह भारी वाहनों का रूट डायवर्ट रहा। इसके चलते ग्रेटर नोएडा-नोएडा एक्सप्रेसवे पर कई किलोमीटर तक वाहनों की कतार शुक्रवार को लगी रही थी। गाजियाबाद में भी महाराजपुर बॉर्डर, ईडीएम मॉल के पीछे, खोड़ा नहर, पुश्ता रोड, सीमापुरी बॉर्डर पर दिनभर जाम के हालात रहे थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments