Sunday, September 19, 2021
Homeमध्य प्रदेशMP में पूर्व मंत्री की गर्लफ्रेंड ने किया सुसाइड : कांग्रेस MLA...

MP में पूर्व मंत्री की गर्लफ्रेंड ने किया सुसाइड : कांग्रेस MLA उमंग सिंघार भोपाल में जल्द शादी करने वाले थे

मध्यप्रदेश के पूर्व वन मंत्री और गंधवानी से कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल, रविवार को शाहपुरा स्थित बंगले पर उनकी गर्लफ्रेंड 39 साल की सोनिया भारद्वाज ने खुदकुशी कर ली थी। उन्होंने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है।

इधर, ASP राजेश सिंह भदौरिया ने बताया कि अब तक की पूछताछ में सामने आया कि सिंघार जल्द ही सोनिया से शादी करने वाले थे। उनकी पहचान एक मेट्रिमोनियल वेबसाइट के माध्यम से हुई थी। हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि उनकी शादी कब होने वाली थी।

पुलिस अब यह जानने में लगी है कि ऐसा क्या हुआ कि सिंघार की अनुपस्थिति में सोनिया ने सुसाइड कर लिया। सुसाइड नोट में उसने इशारों में बात की है, लेकिन किसी को सीधे जिम्मेदार क्यों नहीं लिखा। इधर, सोमवार दोपहर सोनिया भरद्वाज के शव काे पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। श्मशान घाट पर सोनिया के शव का अंतिम संस्कार किया गया। उमंग सिंघार भी वहां पहुंच गए। सिंघार भी महिला की मां के गले लगकर भावुक हो गए।

सोनिया की मां को दिखाया सुसाइड नोट

पुलिस ने घटना स्थल शाहपुरा स्थित पूर्व मंत्री उमंग सिंघार के बंगले से जब्त सुसाइड नोट को सोनिया की मां को दिखाया है। इसके अलावा इसमें राइटिंग एक्सपर्ट की भी मदद ली जा रही है। हालांकि अब इस मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का भी बयान आया है। उनका कहना है कि सोनिया के पिता नहीं हैं। उनकी मां भोपाल आ गई हैं। पुलिस उनसे बातचीत कर रही है।

उमंग सिंघार से भी पुलिस ने पूछताछ की है। इस पूरे मामले में शाम तक पूरी स्थिति साफ हो जाएगी।

2 साल से संपर्क में थे सोनिया और सिंघार

ASP राजेश सिंह भदौरिया ने बताया कि सोनिया और विधायक उमंग सिंघार करीब 2 साल से संपर्क में थे। उमंग सिंघार के तो अभी तक अंबाला जाने की जानकारी नहीं मिली है, लेकिन सोनिया दो बार भोपाल में आ चुकी थी। अभी वह करीब एक महीने से भोपाल में उनके ही बंगले में ठहरी हुई थी। पुलिस इस मामले में सिंघार के परिजनों से भी पूछताछ कर रही है।

आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला बनता है

पुलिस के लिए इस मामले में सुसाइड नोट सबसे अहम है। इसके लिए अलावा परिजनों के बयान भी जरूरी हैं। पुलिस इस मामले में विधायक उमंग सिंघार पर सोनिया को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर सकती है।

ऐसे ही एक मामले में भोपाल पुलिस ने एक महिला की मौत के मामले में एक पुलिस अधिकारी पर मामला दर्ज किया था। हालांकि उस दौरान भी अधिकारी को सीधे जिम्मेदार नहीं ठहराया गया था, लेकिन परिजनों के बयान के आधार पर अधिकारी को आरोपी बनाया गया था।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments