Monday, September 20, 2021
Homeझारखण्डनतीजों से पहले झारखंड में सरकार बनाने की कवायद, BJP ने AJSU-JVM...

नतीजों से पहले झारखंड में सरकार बनाने की कवायद, BJP ने AJSU-JVM से किया संपर्क

झारखंड चुनाव के शुरुआती रुझानों में त्रिशंकु विधानसभा के आसार नजर आ रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 33 सीटों पर आगे है, जबकि आजसू 4 सीटों पर आगे हैं. जेएमएम गठबंधन 36 और जेवीएम 4 सीटों पर आगे है. अन्य 4 सीटों पर है.

नतीजों से पहले ही झारखंड बीजेपी नेतृत्व ने आजसू अध्यक्ष सुदेश महतो और जेवीएम के अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी से संपर्क किया है. बीजेपी के झारखंड चुनाव प्रभारी ओम माथुर रविवार रात रांची पहुंच गए हैं. फाइनल नतीजे आने के बाद ओम माथुर, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास से मुलाकात करेंगे.

बता दें कि पांच चरणों में 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच हुए मतदान के बाद सभी सीटों के लिए ईवीएम में बंद मतों की गणना सोमवार को जारी है. झारखंड विधानसभा चुनाव में 1,087 पुरुष, 127 महिला और एक तीसरे लिंग के उम्मीदवारों समेत कुल 1,215 उम्मीदवारों ने अपना भाग्य आजमाया था, जिनके भविष्य पर आज फैसला सुनाया जाएगा.

इस बीच 24 जिला मुख्यालयों में त्रिस्तरीय सुरक्षा के बीच मतगणना जारी है. मतगणना का अधिकतम दौर चतरा में 28 राउंड और सबसे कम दो राउंड चंदनकियारी और तोरपा सीटों पर होगा.

झारखंड विधानसभा की 81 सीटों के लिए सोमवार को हो रही मतगणना में झामुमो, आरजेडी और कांग्रेस गठबंधन के मुख्यमंत्री प्रत्याशी हेमंत सोरेन पीछे चल रहे हैं. वह दो सीटों से चुनावी मैदान में उतरे हैं और दुमका के साथ-साथ बरहेट से भी पीछे चल रहे हैं. दुमका सीट पर लुइस मरांडी ने बढ़त बनाई हुई है.

इधर, ऑल झारखंड स्टूडेंट यूनियम (आजसू) के प्रत्याशी सुदेश महतो भी अपनी सिल्ली विधानसभा से आगे चल रहे हैं. अभी तक आए मतगणना के रुझानों के मुताबिक, बीजेपी 30 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि जेवीएम 4 और आजसू 4 सीटों पर आगे चल रही है. हालांकि यह शुरुआती रूझान है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments