Tuesday, September 28, 2021
Homeगैजेट्स28 फरवरी से Windows 10 में नहीं चलेगा Facebook ऐप, ये है...

28 फरवरी से Windows 10 में नहीं चलेगा Facebook ऐप, ये है वजह

Winodws 10 के लिए काफी पहले फेसबुक ने ऐप लॉन्च किया था. लेकिन शायद अब ये आपके लिए उपलब्ध न रहे. एक यूजर को फेसबुक की तरफ से ईमेल मिला है जिसमें जानकारी दी गई है कि 28 फरवरी 2020 से ये ऐप काम करना बंद कर देगा.

अगर आप Windows 10 कंप्यूटर में वेब ब्राउजर के जरिए फेसबुक ऐक्सेस करते हैं तो इसमें कोई बदलाव नहीं होगा. अब भी आप फेसबुक के सभी फीचर्स Windows 10 कंप्यूटर से वेब ब्राउजर के जरिए पा सकते हैं.

फेसबुक ने कहा है, ‘बेस्ट एक्सपीरिएंस के लिए आप ये सुनिश्चित कर लें कि आप Windows Edge सहित दूसरे ब्राउजर का लेटेस्ट और अपडेटेड वर्जन यूज कर रहे हैं’

भले ही फेसबुक ने Windows 10 के लिए अपना ऐप लॉन्च किया था, लेकिन आम तौर पर इस ऐप को लोग यूज कम ही करते हैं. रेटिंग की भी बात करें तो फेसबुक ऐप की Windows 10 स्टोर में रेटिंग 3.3 है, जबकि इसके सिर्फ 1,126 रिव्यूज हैं.

MSPowerUser की एक रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक ने एक यूजर को ये मैसेज भेजा है, ‘जैसा कि आप फेसबुक का विंडोज डेस्क्टॉप ऐप यूज करते हैं, हम ये सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप इस बात से अवेयर रहें कि ये ऐप 28 फरवरी 2020 से बंद हो रहा है. आप अभी भी वेब ब्राउजर से फेसबुक ऐक्सेस कर सकते हैं.’

गौरतलब है कि Windows 10 के लिए दिए जाने वाले फेसबुक ऐप बग की वजह से स्लो काम करता था. इसे यूज करने पर ये लगातार क्रैश भी होता रहा है.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments